script

स्वच्छता सर्वेक्षण प्रतियोगिता : देश में लखनऊ नम्बर 2, वहीं आगरा नम्बर 4 पर

locationलखनऊPublished: Jan 22, 2019 03:05:19 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर चल रही प्रतियोगिता में राजधानी लखनऊ ने पूरे भारत में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।
 

लखनऊ. स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर चल रही प्रतियोगिता में राजधानी लखनऊ ने पूरे भारत में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं दूसरी ओर स्वच्छता सर्वेक्षण प्रतियोगिता में पहले स्थान पर इंदौर, तीसरे स्थान पर ग्रेटर हैदराबाद, चौथे स्थान पर आगरा और पांचवें स्थान पर मैसूर रहा।

नगर निगम आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी का कहना है कि देश में कौन सा शहर स्वच्छता में किस स्थान पर है। इसको लोकर केन्द्र सरकार द्वारा 4 जनवरी दिन शुक्रवार से यूपी के सभी शहरों में स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान चलाया जा रहा है। शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर सुझाव और आपत्ति दर्ज कराने वाले लोगों की संख्या सोमवार को 71058 पहुंच गई हैं। पूरे भारत में राजधानी लखनऊ सहित इन चार शहरों की स्वच्छता फीडबैक रैंकिंग इस प्रकार है।

सिटी का नाम – रैंकिंग

1. इंदौर – 115092
2. लखनऊ – 71058
3. ग्रेटर हैदराबाद – 65778
4. आगरा – 29042
5. मैसूर – 27789

शहरवासियों का सहयोग आवश्यक

नगर निगम आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी का कहना है कि राजधानी को इस बार पूरे भारत में स्वच्छता फीडबैक रैंकिंग में नम्बर वन (No. – 1) बनाना हर शहरवासियों का सहयोग आवश्यक हैं। अभी जिस तरह शहरवासियों द्वारा जो सहयोग दिया जा रहा है उससे लगातार स्वच्छता रैंकिंग में सुधार आ रहा है। अगर आगे भी शहरवासियों को सहयोग जारी रहा तो राजधानी लखनऊ पूरे भारत में स्वच्छता सर्वेक्षण प्रतियोगिता में नम्बर वन (No. – 1) पर पहुंच जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो