न बारिश न बर्फबारी, खुशगवार मौसम में सीएम योगी ने बद्रीनाथ के दर्शन किए

यूपी के पर्यटकों के लिए चमोली में पर्यटक आवास गृह का सीएम योगी ने किया शिलान्यास

By: Mahendra Pratap

Published: 17 Nov 2020, 01:48 PM IST

लखनऊ. केदारनाथ धाम के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए और विशेष पूजा-अर्चना की। इसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सीएम योगी का साथ दिया। इसके बाद यूपी के पर्यटकों के लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की तरफ से बनाए जा रहे पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया।

चारों धामों में आज खिली हुई है धूप :- उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में मंगलवार सुबह बेहद खुशगवार मौसम था। चारों धामों में आज धूप खिली हुई है। बारिश व बर्फबारी रुकने से प्रशासन खुश था। सीएम योगी ने सोमवार को केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शिरकत की थी। और बद्रीधाम दर्शन के लिए जाने वाले थे पर बारिश व बर्फबारी ने रुकावट पैदा कर दी। जिस वजह से सीएम योगी ने आज भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए।

चमोली में यूपी का पर्यटक आवास गृह :- यूपी के पर्यटकों को आवास सुविधा देने के लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग चमोली जिले के जोशीमठ में श्रीबद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों का पर्यटक आवास गृह का निर्माण करा रहा है। इसके निर्माण की लागत करीब 11 करोड़ रुपए है। इसका निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग की तरह हो रहा है। करीब दो साल में पर्यटक आवास गृह बनकर तैयार हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इसका शिलान्यास भी किया।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned