scriptलखनऊ के 11 अस्पताल सील, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई | Lucknow health Department raid 11 hospital seal Know Name | Patrika News

लखनऊ के 11 अस्पताल सील, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई

locationलखनऊPublished: Oct 31, 2021 11:28:34 am

– राजधानी लखनऊ में कई अस्पताल मानकों के विपरीत काम करते हुए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को ठेंगा दिखा रहे हैं। तमाम अस्पतालों की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे कई अस्पतालों का चिन्हित किया और उन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

लखनऊ के 11 अस्पताल सील, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई

लखनऊ के 11 अस्पताल सील, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में कई अस्पताल मानकों के विपरीत काम करते हुए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को ठेंगा दिखा रहे हैं। तमाम अस्पतालों की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे कई अस्पतालों का चिन्हित किया और उन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीमों ने राजधानी के 10 अस्पतालों को सील कर दिया। विभाग ने शुक्रवार को एक अस्पताल में ताला डाला था। अब आठ अस्पतालों पर शिकंजा कसना बाकी है। इस कार्रवाई से अस्पतालों में हड़कंप मच गया।
राजधानी लखनऊ में नियमों को ताक पर रखकर चल रहे अस्पतालों पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने छापेमारी की। इस पर जिलाधिकारी तुरंत ऐक्शन में आ गए और नियमों के विपरीत चलने वाले 19 अस्पतालों को बंद कराने का फैसला किया है। बीते गुरुवार को डीएम ने अस्पतालों को बंद करने का आदेश जारी किया। इसके बाद शुक्रवार को आईआईएम रोड स्थित एक निजी अस्पताल को सील कर दिया गया।
मरीज सरकारी अस्पताल में शिफ्ट :- कार्यवाहक सीएमओ व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि, मरीजों की जान से खेलने वालों पर अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को 10 अस्पतालों को बंद किया गया। इन अस्पतालों में नियमों का पालन नहीं हो रहा था। डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ समेत दूसरे मानक पूरे नहीं थे। अस्पतालों को सील कर दिया गया है। मरीजों को सरकारी अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया।
इन अस्पतालों में लगा ताला :- वेलकम अस्पताल, गैलेक्सी हॉस्पिटल, शालिनी अस्पताल, उजाला नर्सिंग होम, सिमना हॉस्पिटल, रमेश जन सेवारथ हॉस्पिटल, हिन्द हॉस्पिटल, साधना हॉस्पिटल, काकोरी हॉस्पिटल, न्यू सहारा हॉस्पिटल एंड मेटरनिटी सेंटर को सील किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो