यूपी में फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का ऐलान

कोरोना वैक्सीन के मार्च तक आने की संभावना

By: Mahendra Pratap

Updated: 28 Oct 2020, 01:53 PM IST

लखनऊ. कोरोना संक्रमण को हराने के लिए यूपी सरकार ने अपनी कमर कस रखी है। इसका ही परिणाम है कि 17 सितंबर से यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में लगातार गिरावट देखने को मिली है। इसीके साथ यूपी की जनता के लिए एक खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने एक कार्यक्रम में कहाकि, यूपी की जनता को कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) मुफ्त मिलेगी।

एक कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहाकि, प्रदेश वासियों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त बांटी जाएगी। कोरोना वैक्सीन मार्च 2021 तक आने की उम्मीद है। जैसे ही वैक्सीन आएगी यूपी वालों को यह फ्री में लगाई जाएगी।

यूपी स्वास्थ्य मंत्री ने कहाकि, कोरोना के वक्त यूपी में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने की लगातार कोशिश हुई और सरकार इसमें सफल भी हुई, आगे हमारा वादा है कि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार जारी रहेगा। कोरोना काल में हमने टीम वर्क से काम किया, जिसका परिणाम सामने है।

जय प्रताप सिंह ने कहाकि, प्रदेश में पीपीपी मॉडल के तहत बन रहे अस्पतालों के निर्माण में तेजी लायी जा रही है। कोरोना के साथ-साथ सरकार डेंगू और इन्सेफेलाइटिस को रोकने में कामयाब रही है। कैंसर के मरीजों के बेहतर इलाज के लिए लगातार व्यवस्थाएं दुरुस्त हो रही है।

कोरोना संक्रमण पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मौजूदा समय में संक्रमण से रिकवरी की दर 93 प्रतिशत है। इतना ही नहीं मंगलवार को प्रदेश में 1,38,155 टेस्ट किए गए। प्रदेश में टेस्टिंग की कुल संख्या अब 1,42,76,788 है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned