scriptलखनऊ उच्च न्यायालय के क्षेत्राधिकार बढ़ाने को लेकर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन | Lucknow highcourt lawyers protest | Patrika News

लखनऊ उच्च न्यायालय के क्षेत्राधिकार बढ़ाने को लेकर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

locationलखनऊPublished: Feb 24, 2021 09:51:24 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बुधवार को उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने जीएसटी ट्राइब्यूनल, एजुकेशन ट्रिब्युनल की लखनऊ में स्थापना करने व लखनऊ उच्च न्यायालय के क्षेत्राधिकार बढ़ाने को लेकर आज कार्य छोड़ प्रदर्शन किया।

lawyers protest

lawyers protest

लखनऊ. बुधवार को उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने जीएसटी ट्राइब्यूनल, एजुकेशन ट्रिब्युनल की लखनऊ में स्थापना करने व लखनऊ उच्च न्यायालय के क्षेत्राधिकार बढ़ाने को लेकर आज कार्य छोड़ प्रदर्शन किया। पूर्व अपर महाधिवक्ता राकेश चौधरी ने इस दौरान बताया कि अवध बार एसोसिएशन का यह संघर्ष अधिवक्ताओं के हित में नहीं बल्कि प्रदेश के दूरदराज़ ज़िलों के वादकारियों के हित में किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि लखनऊ प्रदेश की राजधानी है और यहाँ पर सम्बंधित विभाग के कार्यालय होने के कारण मामले का जल्द निस्तारणहो सकता है । लखनऊ राजधानी में सारे संसाधन मौजूद हैं और लोगों को लखनऊ में आने जाने की पूरी सुविधा भी है जबकि इलाहाबाद बहुत दूर है, जिस कारण प्रदेश के वादकारियों को बहुत ही असुविधा का सामना करना पड़ता है।
अधिवक्ताओं ने बड़ी संख्या में हाईकोर्ट के गेट 6 से गेट 1 तक प्रदर्शन किया और नारेबाज़ी की। राकेश चौधरी ने बताया कि यह संघर्ष माँगे पूरी होने तक चलता रहेगा। क्षेत्राधिकार के अंतर्गत कानपुर, मुरादाबाद और बरेली मंडल को लखनऊ उच्च न्यायालय में शामिल करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो