scriptअवैध खनन मामले में बांदा डीएम के बाद एएसपी पर कार्रवाई, एएसपी निलंबित | Lucknow illegal mining cases Banda DM action ASP Suspended CM Yogi | Patrika News

अवैध खनन मामले में बांदा डीएम के बाद एएसपी पर कार्रवाई, एएसपी निलंबित

locationलखनऊPublished: Sep 15, 2021 07:40:05 am

– पीएसी सीतापुर में तैनात लक्ष्मी निवास मिश्र बांदा के नए एएसपी

अवैध खनन मामले में बांदा डीएम के बाद एएसपी पर कार्रवाई, एएसपी निलंबित

अवैध खनन मामले में बांदा डीएम के बाद एएसपी पर कार्रवाई, एएसपी निलंबित

लखनऊ. Banda illegal mining cases उत्तर प्रदेश के सीएमयोगी आदित्यनाथ ने बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन पर मध्य प्रदेश के रास्ते अवैध खनन कराने के गंभीर आरोप थे। जांच में यह आरोप सत्य पाए गए और उन्हें दोषी करार दिया गया। महेंद्र प्रताप चौहान के स्थान पर पीएसी सीतापुर में तैनात लक्ष्मी निवास मिश्र को बांदा का नया एएसपी तैनात किया गया।
एसएसपी एसटीएफ की जांच में मिले दोषी :- बांदा में अवैध खनन मामले में बांदा के जिलाधिकारी (डीएम) के तबादला के बाद योगी सरकार ने मंगलवार देर रात अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) महेंद्र प्रताप चौहान के विरुद्ध भी कार्रवाई की है। शासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे। शिकायत पर एसएसपी एसटीएफ को पूरे मामले की जांच सौपी गई थी। जांच में एएसपी की भूमिका संदिग्ध मिलने पर उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई।
अनुराग पटेल बांदा का नए डीएम :- उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार देर रात बांदा के जिलाधिकारी का तबादला करते हुए वहां नए डीएम की तैनाती कर दी है। बांदा के जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह द्वितीय को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा, लखनऊ के पद पर भेजा गया है। विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा रहे अनुराग पटेल को बांदा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो