scriptइकाना स्टेडियम में खेलेंगे भारत दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच, टीम इंडिया के लिए लखनऊ है लकी | Lucknow India South Africa 2nd ODI 2020 Ekana Stadium Cricket History | Patrika News

इकाना स्टेडियम में खेलेंगे भारत दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच, टीम इंडिया के लिए लखनऊ है लकी

locationलखनऊPublished: Mar 06, 2020 11:08:03 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में होगा 15 मार्च दूसरा वनडेलखनऊ में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास 70 साल पुरानारोहित शर्मा का लकी मैदान पहले टी-20 में ठोंका था शतकलखनऊ के क्रिकेट दीवाने टीम इंडिया का जादू देखने को बेकरार

इकाना स्टेडियम में खेलेंगे भारत दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच, टीम इंडिया के लिए लखनऊ है लकी

इकाना स्टेडियम में खेलेंगे भारत दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच, टीम इंडिया के लिए लखनऊ है लकी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। 15 मार्च को भारत दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। इकाना में तो अभी कोंपले ही खिली है पर अब अगर हम बात करें लखनऊ में क्रिकेट के इतिहास की तो वह करीब 70 साल पुराना है।
लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास काफी पुराना है। वर्ष 1952-53 में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच खेला गया था। उस वक्त विश्वविद्यालय मैदान ऐतिहासिक मैच का गवाह बना था। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में वर्ष 1994 में भारत और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया। इस एतिहासिक मैच में भारत की ओर से युवा सचिन तेंदुलकर ने 142 रनों की पारी खेली तो नवजोत सिद्धू ने मुरलीधरन जैसे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए धुआंधार 144 रन बनाए। इसमें भारत को जीत मिली। छह नवंबर 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच इकाना पर पहला टी-20 इंटरनेशनल खेला गया था। इसमें टीम इंडिया ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी।
खूबसूरत इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को जब भारत दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच होगा तब टीम इंडिया के बल्लेबाज जब दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने होंगे तो अंदर करीब पचास हजार दर्शकों के अलावा मैदान के बाहर हजारों दर्शक भी उत्साह बढ़ाने के लिए मौजूद होंगे। मैच के लिए अभी से लोगों के उतावलापन देखा जा रहा है।
इकाना स्टेडियम में खेला गया मैच क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में अभी भी बसा हुआ है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच अपने रोमांच के लिए आज भी याद किया जाता है। टीम इंडिया के लिए यहां खेला गया पहला मैच बेहद लकी रहा। टीम इंडिया के सदाबहार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 111 रनों की पारी खेलकर भारत को शानदार जीत दिलाई थी। इस मैच में जितने दर्शक स्टेडियम के अंदर थे उतने ही बाहर सड़कों पर टीम इंडिया का उत्साह बढ़ा रहे थे।
लखनऊ के क्रिकेट दीवाने इस बार भी दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने टीम इंडिया को जीतते देखना चाहते हैं। रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और धवन का जादू देखने के लिए लोग अभी से बेकरार हैं। मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 25 फरवरी से शुरू हो गई है। टिकटों की ऑफलाइन बिक्री सात मार्च से शुरू होगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो