लखनऊ में कोरोना वायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू को मिला जबदस्त समर्थन, लखनऊ पुलिस के जवान मुस्तैद

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए उत्तर प्रदेश की जनता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बिगुल बजा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर आज यूपी में जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन मिला है। सड़कों पर भरपूर सन्नाटा पसरा है, अगर कोई दिख रहा है तो सिर्फ पुलिस के मुस्तैद जवान। या चारबाग में ट्रेनों से उतरे य़ात्री जो अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए किसी के सहारे की खोजबीन करते दिखे।

By: Mahendra Pratap

Published: 22 Mar 2020, 12:27 PM IST

लखनऊ. कोरोना वायरस के खात्मे के लिए उत्तर प्रदेश की जनता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बिगुल बजा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर आज यूपी में जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन मिला है। सड़कों पर भरपूर सन्नाटा पसरा है, अगर कोई दिख रहा है तो सिर्फ पुलिस के मुस्तैद जवान। या चारबाग में ट्रेनों से उतरे य़ात्री जो अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए किसी के सहारे की खोजबीन करते दिखे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जनता कर्फ्यू का सुबह 7 बजे से वह नजारा दिख रहा है कि जैसे मुसीबत में किसी दुश्मन के खिलाफ एकजुट होकर उसका सामना करते है और पूरी कोशिश होती है कि उसे हराकर ही दम लेंगे। और इस वक्त उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश का एक ही दुश्मन है वह कोरोना वायरस है।

जनता कर्फ्यू पूरे देश में सुबह 7 बजे से शुरू होकर रात नौ बजे तक रहेगा। इस बीच शाम पांच बजे 5 मिनट के लिए अपने घर से कोरोना कमांडो के लिए ताली बजाना, थाली बजाना है। यह मेडिकल स्टाफ समेत उन तमाम लोगों का अभिवादन है जो कोरोना से जनता को बचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल, रोडवेज बसें और सिटी ट्रांसपोर्ट सेवाएं पूरी तरह बंद हैं। पेट्रोल पंप सुबह 7 से रात 9 बजे तक बंद रहेंगे। सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को फ्यूल भराने की छूट रहेगी। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज और गोमती नगर में सभी दुकानें बंद हैं। 57 प्रमुख चौराहों पर पुलिसबल मुस्तैदी से तैनात है। पुलिस लोगों को कोरोना से जुड़े जरूरी निर्देश दे रही है।

जनता कर्फ्यू का मकसद कोरोना वायरस से जंग के लिए यह 14 घंटे परीक्षा की घड़ी हैं। जनता का...जनता के लिए...जनता के द्वारा लागू इस कर्फ्यू का मकसद कोरोना वायरस को समुदायों के बीच फैलने से रोकना है। कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकना और संक्रमण की चेन को तोड़ना है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू की घोषणा को पूरे लखनऊ की जनता पूरा समर्थन कर रही है। पुलिस की कानून व्यवस्था पर पूरी नजर है।

Corona virus coronavirus
Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned