जितिन प्रसाद बन सकते हैं एमएलसी, योगी कैबिनेट में होगें शामिल

क्यों बढ़ेगा कद
- भाजपा बना सकती है ब्राह्मण चेहरा
- मैसेज देने की कोशिश, पार्टी में पद बड़ा
- चुनाव प्रचार में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
- सरकार के खिलाफ ब्राह्मणों की नाराजगी होगी कम

By: Mahendra Pratap

Updated: 11 Jun 2021, 01:28 PM IST

पत्रिका न्यूज

लखनऊ. Jitin Prasad can become MLC उप्र की राजनीति में तेजी से समीकरण बदल रहे हैं। दो दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद को पार्टी बड़ा तोहफा दे सकती है। माना जा रहा है कि जितिन प्रसाद को जल्द ही कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। इसके साथ ही उन्हें विधानपरिषद का सदस्य बनाया जा सकता है। जितिन प्रसाद यूपी में ब्राह्मण चेहरा हैं उन्हें चुनाव प्रचार में उतारने से पहले बीजेपी उन्हें बड़ा रोल देना चाहती है जिससे ये मैसेज जाए कि पार्टी में उनका कद बड़ा है।

यूपी में करना है राज तो ब्राह्मण वोट नहीं कर सकते नजर अंदाज

योगी से मिले नितिन :- जितिन प्रसाद ने दिल्ली दौरे पर आए सीएम योगी से गुरुवार रात मुलाकात की थी। भाजपा में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद की योगी से ये पहली मुलाकात थी। हालांकि, जितिन प्रसाद का कहना है कि वह भाजपा में किसी पद विशेष के लिए नहीं शामिल हुए हैं। जबकि, भाजपा का मानना है कि जितिन के शामिल होने से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ ब्राह्मणों की नाराजगी कुछ कम होगी। जितिन प्रसाद भी खुद को कांग्रेस के ब्राह्मण चेहरे के तौर पर पेश करके इस नाराजगी को भुनाने की कोशिश करते रहे हैं।

एक साल से उठा रहे ब्राह़मणों का मुद्दा :- अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ के अध्यक्ष असीम पांडे का कहना है कि भाजपा जल्द ही जितिन को कोई महत्वपूर्ण पद देगी। जितिन प्रसाद ने जुलाई 2020 में ब्राह्मणों के अधिकारों की लड़ाई के लिए ब्राह्मण चेतना परिषद का गठन किया था। इसके बाद अक्टूबर 2020 में उन्होंने ब्राह्मण चेतना परिषद के तहत हर जिले में टी-20 टीम बनाने के अपने फैसले की घोषणा की थी ताकि कानूनी लड़ाई लड़ रहे इस समुदाय के लोगों की मदद की जा सके। ब्राह्मण चेतना परिषद के राष्ट्रीय सचिव रंजन दीक्षित का कहना है कि संगठन अपना काम करता रहेगा। हम ब्राह्मणों से जुड़े मुद्दों पर आवाज उठाते रहेंगे।

यूपी में ब्राह्मण वोटबैंक :- यूपी की कुल आबादी का लगभग 12 प्रतिशत ब्राह्मण हैं और कई विधानसभा क्षेत्रों में ब्राह्मणों का वोट शेयर 20 प्रतिशत से अधिक है।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned