कनिका कपूर का तीसरा कोरोना वायरस टेस्ट भी पॉजिटिव, देखभाल कर रहीं नर्सों को घर जाने की अनुमति नहीं

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के दहशत को तेजी से फैलाने वाली बॉलीवुड सिंगर की हालात ठीक नहीं है। सिंगर कनिका कपूर की कोरोना वायरस की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कनिका कपूर इस वक्त लखनऊ के एसपीजीआई में एडमिट हैं।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के दहशत को तेजी से फैलाने वाली बॉलीवुड सिंगर की हालात ठीक नहीं है। सिंगर कनिका कपूर की कोरोना वायरस की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कनिका कपूर इस वक्त लखनऊ के एसपीजीआई में एडमिट हैं। जहां उनका गंभीरपूर्वक इलाज चल रहा है। कनिका की देखभाल में लगी नर्सें पूरी सावधानी बरत रही है। पीपीई किट को पहनने और उतारने में सावधानी बरतनी पड़ रही है। शरीर से छूने पर खतरा पैदा हो सकता है। कोरोना वायरस वार्ड की सभी नर्सों को घर जाने की अनुमति नहीं है।

बीते रविवार को दूसरी रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को एक बार फिर कनिका कपूर की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट को केजएमयू भेजा गया जहां मंगलवार को तीसरी रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

पीजीआई के डॉक्टर डायरेक्टर आर. के धीमन ने कहा कि कनिका के लगातार टेस्ट हो रहे हैं और उनका इलाज तब तक जारी रखा जाएगा जब तक उनके लगातार दो टेस्ट नेगेटिव नहीं आ जाते हैं। इससे पहले सोमवार को भी कनिका का दूसरा टेस्ट करवाया गया था जो कि पॉजीटिव आया था। हालांकि दूसरा टेस्ट कनिका के परिवार की ज़िद के कारण करवाया गया था।

दरअसल, पहले टेस्ट की रिपोर्ट में कुछ चीज़ें ग़लत होने की वजह से कनिका के घरवालों ने रिपोर्ट को संदिग्ध बताया था। इस रिपोर्ट में कनिका का जेंडर और उम्र ग़लत लिखे हुए थे। उन्हें पुरुष लिखा गया था और उम्र 28 साल लिखी गई थी। टेस्ट निष्कर्ष पॉज़िटिव लिखा गया था। जिसके बाद घरवालों ने इस रिपोर्ट पर सवाल खड़े कर दिए तो कनिका का दोबारा टेस्ट किया, जो कि पॉजीटिव आया।

राहत भरी खबर :- कनिका लंदन से भारत आने के बाद जितने भी लोगों से मिली हैं उनमें से जितने भी लोगों का अभी तक कोरोनावायरस का टेस्ट हुआ है, सबका नेगेटिव आया है। इस बीच खबर आई की कनिका के दोस्त ओजस देसाई मिल गए हैं। उन्होंने भी अपना कोरोनावयरस टेस्ट करवा लिया है जो कि नेगेटिव आया है। फिलहाल वो मुंबई में अपने घर में क्वारंटाइन हैं।

कनिका के लिए छह नर्सें तैनात :- पीजीआइ में छह नर्सें, चार-चार घंटे की शिफ्ट में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की देखभाल के लिए तैनात हैं। कनिका की देखभाल में नर्सों को भी बड़ी सावधानी रखनी पड़ती है। ये नर्सें पीपीई किट पहनती हैं, जिसे पहनने और उतारने में काफी समय लगता है। यह ख्याल रखना पड़ता है कि शरीर के किसी भी हिस्से से किट का बाहरी हिस्सा न छू जाए। पीपीई किट को एक अलग पैकेट में रखकर डिस्पोज ऑफ करने के लिए जला दिया जाता है।

घर जाने की मनाही :- कोरोना वायरस के गंभीर मरीज के लिए इन नर्सों के अतिरिक्त एक और नर्स की ड्यूटी लगानी पड़ती। कोरोना वार्ड में लगे कर्मचारियों को घर जाने की अनुमति नहीं है। शिफ्ट खत्म होने के बाद वह संस्थान परिसर में बने विश्राम स्थल पर ही रहते हैंं। वहीं खाने पीने का भी इंतजाम है।

Corona virus coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned