scriptCrime: दहेज के लिए दरिंदगी का शिकार: पति और ससुर ने मिलकर बहू को बेरहमी से पीटा | Lucknow Krishna Nagar Dowry Harassment Hindi News | Patrika News
लखनऊ

Crime: दहेज के लिए दरिंदगी का शिकार: पति और ससुर ने मिलकर बहू को बेरहमी से पीटा

उत्तर प्रदेश के कृष्णा नगर में दहेज के लिए एक बेटी को दरिंदगी का शिकार बनाते हुए उसके पति और ससुर ने मिलकर उसकी बेरहमी से पिटाई की। 20 लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष ने बहू को बेल्ट और सरिया से अधमरा कर दिया।

लखनऊJul 08, 2024 / 02:52 pm

Ritesh Singh

Krishna Nagar Crime

Krishna Nagar Crime

Crime: दहेज के लालच में एक बेटी को किस हद तक प्रताड़ित किया जा सकता है, इसका एक ज्वलंत उदाहरण उत्तर प्रदेश के कृष्णा नगर में देखने को मिला। यहाँ एक बहू को उसके पति रोहित और ससुर ने मिलकर बेरहमी से पीटा। पीड़िता की शादी दो साल पहले रोहित से हुई थी, और ससुराल पक्ष लगातार 20 लाख रुपये की मांग कर रहा था।
यह भी पढ़ें

लखनऊ में बारिश से कोहराम, देखते ही देखते पाताल में समा गई सड़क, वीडियो वायरल

रोहित और उसके पिता जो उत्तर प्रदेश पुलिस से रिटायर हैं, ने मिलकर पीड़िता को बेल्ट और सरिया से मार-मार कर अधमरा कर दिया। पड़ोसियों ने जब बहू को मार खाते देखा, तो उन्होंने तुरंत पीड़िता के पिता को सूचना दी। पीड़िता के पिता ने कृष्णा नगर थाने में पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी और अपनी बेटी के साथ हो रहे अत्याचार की जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

Video viral: बेडरूम में छात्रा से मारपीट और गाली-गलौज, पुलिस ने तेज की आरोपित की तलाश

मेडिकल परीक्षण के दौरान कई पुलिसकर्मी पीड़ित पक्ष को धमकाने लगे, जिससे पीड़िता और उसके परिवार को और भी मानसिक यातना झेलनी पड़ी। अस्पताल में पुलिस की वर्दी पहने कुछ लोग पीड़ित पक्ष को धमकाने लगे, जिससे साफ होता है कि आरोपियों को बचाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Video: राहुल गांधी के हिंदू धर्म वाले बयान को मिला शंकराचार्य का समर्थन! 

खास बातें…. 

20 लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर बहू की पिटाई
पति और ससुर ने मिलकर बहू को अधमरा किया
पड़ोसियों ने दी पीड़िता के पिता को सूचना
मेडिकल के दौरान पुलिसकर्मियों ने पीड़ित पक्ष को धमकाया
यह भी पढ़ें

रेलवे का बड़ा फैसला: अगले दो साल में 10 हजार नॉन-एसी कोच, जनरल और स्लीपर यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत 

यह घटना समाज में दहेज प्रथा की बुराइयों और महिलाओं के प्रति हो रहे अत्याचार की एक और कड़ी है। पीड़िता को न्याय दिलाने और दोषियों को सख्त सजा दिलाने के लिए समाज और प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरूरत है। पुलिस प्रशासन को चाहिए कि वह निष्पक्षता से जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

Hindi News/ Lucknow / Crime: दहेज के लिए दरिंदगी का शिकार: पति और ससुर ने मिलकर बहू को बेरहमी से पीटा

ट्रेंडिंग वीडियो