खुशखबरी : एलआईसी ने दिया मौका, अपनी बंद पॉलिसी फिर से शुरू करें, जानें तरीका और फायदे

लेट फीस के साथ 6 मार्च 2021 तक दोबारा शुरू करें
लेट फीस में मिलेगी 30 फीसद की छूट

By: Mahendra Pratap

Published: 09 Jan 2021, 12:28 PM IST

लखनऊ. यूपी में ऐसे ढेर सारे लोग हैं जिनकी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) पॉलिसी किसी न किसी वजह से बंद हाे गई है। ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने इस प्रकार की बंद पालिसियों को दोबारा शुरू करने का एक मौका दिया है। 6 मार्च 2021 तक लेट फीस जमा करा कर अपनी पालिसियों को दोबारा शुरू कर सकते है। इसके साथ ही एलआईसी ने एक गिफ्ट भी दिया है वह है लेट फीस में 30 फीसद की छूट। मौका अच्छा है अब देर न करें। एलआईसी ने इसी तरह का एक अभियान 10 अगस्त से नौ अक्टूबर, 2020 तक भी चलाया था।

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, उच्चतम कीमत से 6000 रुपए हुआ सस्ता

बंद पॉलिसियां शुरू करने के कई फायदे हैं। एक तो पालिसी दोबारा शुरू हो जाती है। दूसरा अगर नहीं पालिसी लेंगे तो बढ़ी उम्र के साथ प्रीमियम भी अधिक देना होगा पर इसमें सिर्फ लेट फीस देनी है बाकी सभी शर्तें वहीं पुरानी।

भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा उन्नाव के विकास अधिकारी बादल ने बताया कि, यूपी सहित यह अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। इस दौरान बंद पालिसी होल्डर की विशेष चिकित्सा परीक्षण भी नहीं कराया जाएगा। इस विशेष अभियान में 5 साल से बंद पड़ी पॉलिसियों को फिर से शुरू किया जा सकता है। साथ ही पॉलिसीधारकों को विलंब शुल्क पर 30 प्रतिशत तक की छूट भी दी जाएगी।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned