scriptयूपी में 102 कोरोना वायरस पाजिटिव, बरेली में एक ही परिवार में पांच नए कोरोना वायरस पाजिटिव मिले पर ये कैसे बच गए | Lucknow Lockdown Coronavirus Positive Bareilly Same family | Patrika News

यूपी में 102 कोरोना वायरस पाजिटिव, बरेली में एक ही परिवार में पांच नए कोरोना वायरस पाजिटिव मिले पर ये कैसे बच गए

locationलखनऊPublished: Mar 31, 2020 04:28:17 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी में कोरोना के संक्रमितों की संख्या 102 पहुंचीनोएडा,मेरठ और आगरा में सबसे ज्यादा मरीजबरेली में एक ही घर में मिले पांच नए कोरोना वायरस पाजिटिवअब तक कोरोना वायरस ने 15 जिलों में पसारे पांव 183 संदिग्ध विभिन्न अस्पतालों में भर्ती

यूपी में 102 कोरोना वायरस पाजिटिव, बरेली में एक ही परिवार में पांच नए कोरोना वायरस पाजिटिव मिले पर ये कैसे बच गए

यूपी में 102 कोरोना वायरस पाजिटिव, बरेली में एक ही परिवार में पांच नए कोरोना वायरस पाजिटिव मिले पर ये कैसे बच गए

लखनऊ. प्रदेश में तालाबंदी के बाद भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसमें अधिकतर पाजिटिव केस सिर्फ लापरवाही की वजह से बढ़ रहे हैं। सरकार के तमाम सलाहों को दरकिनार कर कुछ लोग मनमानी कर रहे हैं। अगर ऐसा रहा तो शीघ्र ही हम थर्ड स्टेज की तरफ बढ़ जाएंगे। थर्ड स्टेज बेहद खतरनाक होता है। बरेली में मंगलवार को एक ही परिवार के पांच लोगों में कोरोना वायरस पजिटिव की पहचान की गई है। उत्तर प्रदेश में अब तक 102 कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को 15 नए पॉजिटिव केस कोरोना वायरस के पाए गए थे। यूपी के कई अस्पतालों में कोरोना के लक्षण वाले 183 लोग भर्ती हैं।
रविवार 29 मार्च को बरेली में कोरोना का पहला मरीज मिला था। बरेली के सुभाष नगर निवासी युवक के परिजनों की मंगलवार सुबह 6:00 बजे आई जांच रिपोर्ट में सभी पांच कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए। जिसमें युवक की मां, पिता, भाई, पत्नी और बहन के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके दो वर्ष के बेटे के साथ ही परिवार के दो अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिस कम्पनी में यह युवक काम करता था वहां कई लोग कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए। इसके अलावा शहर के अन्य इलाकों में रहने वाले करीब 14 परिजनों को होम क्वारंटीन किया गया है, वहीं अब परिजनों की रिपोर्ट आने के बाद यह जांच की जाएगी कि उनके परिजन कहां-कहां गए, किन-किन लोगों से मिले और उनके घर में कौन-कौन आया। एड़ी हेल्थ डॉ राकेश दुबे ने बताया कि सतर्कता बढ़ा दी गई है।
नोएडा नम्बर वन :- उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पाजिटिव में सबसे उपर नोएडा है। जहां अब तक सर्वाधिक 38 संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 19 संक्रमित सीजफायर कंपनी के ऑडिटर के संपर्क में आने से हुए। मेरठ 19, आगरा 11, लखनऊ नौ, बरेली—्गाजियाबाद सात—सात, पीलीभीत दो, वाराणसी दो और कानपुर, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, शामली, जौनपुर, बागपत व बुलंदशहर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। अब तक कोरोना वायरस 15 जिलों में अपने पांव पसार चुका है। वहीं 183 संदिग्ध लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।
89 की जांच रिपोर्ट का इंतजार :- यूपी में अभी तक 2704 संदिग्ध लोगों के नमूने जांच के लिए लैब में भेजे जा चुके हैं और इसमें से 2519 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं है। वहीं 89 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।
कुल 17 अस्पताल से डिस्चार्ज :- संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ.विकास इंदु अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को नोएडा के दो और आगरा के एक व्यक्ति को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस तरह अभी तक कुल 17 संक्रमित लोग स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी पाने वालों में आगरा के आठ, नोएडा के छह, गाजियाबाद के दो और लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो