91 वर्षीय महंत नृत्य गोपालदास ने जीती कोरोना से जंग, अयोध्या में भव्य स्वागत

सोमवार सुबह विशेष सचिव भाषा के पद पर तैनात सुशील कुमार मौर्य का संजय गांधी पीजीआई में निधन हो गया। इसी श्रृंखला में कृष्ण के जन्म की खुशी मनाने मथुरा गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने कोविड से जंग जीत ली है।

By: Mahendra Pratap

Published: 07 Sep 2020, 04:03 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. कोरोना संक्रमण का कहर रोजाना बढ़ता ही जा रहा है। यूपी में प्रतिदिन नए रिकार्ड बन रहे हैं। प्रदेश में सीएम योगी और उनकी टीम 11 नित्य नए उपाय कर रही है। पर कोरोना है कि वह अपने घेरे में चाहे मंत्री हो या संतरी सबको लपेट रहा है। योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के बाद अब एक आइएएस अधिकारी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। सोमवार सुबह विशेष सचिव भाषा के पद पर तैनात सुशील कुमार मौर्य का संजय गांधी पीजीआई में निधन हो गया। पर इन सबके बावजूद उम्मीद टूटी नहीं है रविवार तक 2,00,738 कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। इसी श्रृंखला में कृष्ण के जन्म की खुशी मनाने मथुरा गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने कोविड से जंग जीत ली है। कोरोना संक्रमण से ठीक होकर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से अयोध्या लौट आए हैं। श्रद्धालुओं और उनके भक्तों ने उनका स्वागत किया। उनके रामनगरी आने से अब फिर मंदिर के निर्माण का काम तेज गति पकड़ेगा।

नृत्य गोपालदास कोरोना नेगेटिव :- श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास (91 वर्ष) सोमवार दिन में एयर एंबुलेंस से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे। जिलाधिकारी अनुज झा के साथ यहां रामवल्लभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास, नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास व अयोध्या के अन्य साधु-संतों ने एयरपोर्ट पर महंत नृत्य गोपाल दास का स्वागत किया। कोरोना वायरस से जंग जीतने वाले महंत नृत्य गोपाल दास का यहां पर नायकों की तरह स्वागत किया गया। कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर 13 अगस्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज करा रहे थे। मेदांता अस्पताल के अनुसार, महंत का स्वास्थ्य अब बेहतर है। सभी तरह की जांच एक बार फिर पूरी तसल्ली से की गई है। रविवार को ही कोरोना वायरस नेगेटिव हो चुके थे।

आईएएस सुशील कुमार मौर्य का निधन :- सोमवार सुबह विशेष सचिव भाषा के पद पर तैनात आईएएस सुशील कुमार मौर्य का संजय गांधी पीजीआई में निधन हो गया। तबियत बिगड़ने पर उन्हें 27 अगस्त को पीजीआई के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सुशील को पीजीआई के ही कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था। मूलरूप से जौनपुर निवासी सुशील कुमार मौर्य 1994 बैच के पीसीएस अफसर सुशील कुमार मौर्य 2010 में आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत हुए थे। वह मैनपुरी, सुलतानपुर, बलिया, गाजीपुर जिलों में एसडीएम, एडीएम, सीडीओ आदि पदों पर सेवाएं दे चुके थे।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned