scriptभगवा होगा आमंत्रण पत्र,एक तरफ योगी,दूसरी तरफ होगा अटल का चित्र | lucknow mahotsav invitation bhagwa colour | Patrika News

भगवा होगा आमंत्रण पत्र,एक तरफ योगी,दूसरी तरफ होगा अटल का चित्र

locationलखनऊPublished: Nov 18, 2018 12:30:55 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

सीएम योगी का बड़ा एेलान, बदल जाएगी इस ऐतिहासिक चीज का रंग, पहली बार होने जा रहा ये उलटफेर

yogi adtyanath

सीएम योगी का बड़ा एेलान, बदल जाएगी इस ऐतिहासिक चीज का रंग, पहली बार होने जा रहा ये उलटफेर

लखनऊ. आशियाना के स्मृति उपवन में 25 नवंबर से शुरू होने वाले लखनऊ महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। यूपी को भगवा रंग में रंगने वाली योगी सरकार की नजर अब लखनऊ महोत्सव पर टिकी है। ‘अटल संस्कृति-अटल विरासत’ की थीम पर आयोजित होने वाले महोत्सव का रंग इस बार भगवा होने जा रहा है। अामंत्रण पत्र का रंग भगवा होगा। अामंत्रण पत्र पर रूमी गेट के एक अोर अटलजी अौर दूसरी तरफ भगवान लक्ष्मण की तस्वीर नजर आएगी।
आमंत्रण पत्र पर मुहर लगना है अभी बाकी

बता दें कि प्रशासन की ओर से आमंत्रण पत्र बनवा लिया गया है, लेकिन उस पर अभी कमिश्नर अनिल गर्ग की मुहर लगनी बाकी है। आमंत्रण पत्र के भीतर कार्यक्रमों की सूची और आगंतुकों का विवरण भी भगवा पृष्ठभूमि पर नजर आएगा। ऐसा पहली बार है कि लखनऊ महोत्सव के आमंत्रण पत्र पर लक्ष्मणजी की तस्वीर प्रकाशित की जाएगी।
अटल बिहारी को समर्पित होगा लखनऊ महोत्सव

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित लखनऊ महोत्सव में जगह-जगह उनके कटआउट लगेंगे। इसके अलावा महोत्सव स्थल पर अटल दीर्घा और अटल ग्राम भी बन रहा है। दीर्घा में बड़ी-बड़ी एलसीडी स्क्रीन के जरिए अटलजी का जीवन परिचय, उनके भाषण व कविताओं का प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं, अटल ग्राम में उनकी ग्रामीण जीवन शैली को दर्शाया जाएगा। डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि महोत्सव में जगह-जगह एलईडी लगाकर अटल जी के भाषण, उनकी कविताओं व उनके विचारों को लोगों तक पहुंचाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो