script

मायावती के भतीजे आकाश आनंद के बारे में जानिए, जिसे सौंपी गई इतनी बड़ी जिम्मेदारी

locationलखनऊPublished: Feb 23, 2020 01:34:58 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोआर्डिनेटर बनाया। आकाश आनंद अब पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे। आकाश आनंद कौन है, उनका मायावती से क्या रिश्ता है यह जानेंने को सभी उत्सुक हैं। आकाश आनंद के बारे में जानिए कौन हैं…

मायावती के भतीजे आकाश आनंद के बारे में जानिए, जिसे सौंपी गई इतनी बड़ी जिम्मेदारी

मायावती के भतीजे आकाश आनंद के बारे में जानिए, जिसे सौंपी गई इतनी बड़ी जिम्मेदारी

लखनऊ. कांशीराम की शिष्या और बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली में बसपा की बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की अपनी रणनीति को अंजाम दिया। संगठन को मजबूत करने के लिए मायावती ने कमर कस ली है। अब जमीनी स्तर पर बसपा कार्यकर्ता काम करते नजर आएंगे। शनिवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में परिवारवाद के नाम पर दूसरी पार्टियों पर चोट करने वाली मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोआर्डिनेटर बनाया। आकाश आनंद अब पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे। आकाश आनंद कौन है, उनका मायावती से क्या रिश्ता है यह जानेंने को सभी उत्सुक हैं। आकाश आनंद के बारे में जानिए कौन हैं…
बसपा सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं आकाश आनंद। आनंद कुमार को बसपा का उपाध्यक्ष बनाया गया था फिर उनसे मायावती यह पद छीन लिया था। आकाश आनंद ने लंदन के एक बड़े कॉलेज से एमबीए किया है। यूथ को लुभाने के लिए मायावती ने आकाश आनंद को यह जिम्मेदारी सौंपी है।
बसपा की राजनीति में आकाश आनंद अचानक एंट्री नहीं हुई है। मायावती ने वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद सहारनपुर की रैली में सुनियोजित तरीके से उनको लॉन्च किया था। मायावती ने अपने काडर के बीच संदेश दे दिया था कि आने वाले दिनों में आकाश आनंद की पार्टी में भूमिका अहम हो सकती है।
आकाश आनंद को यह जिम्मेदारी सौंपने का साफ मतलब युवाओं को बसपा से जोड़ना है। साथ ही सोशल मीडिया से दूर रहने वाली बसपा को सोशल मीडिया से दोस्ताना रिश्ते बनकर वोटरों को लुभाना है।

ट्रेंडिंग वीडियो