scriptकेंद्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर निर्णय लेती तो बेहतर होता : मायावती | Lucknow Mayawati PM Modi advice Bill Farmer believe Decision Better | Patrika News
लखनऊ

केंद्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर निर्णय लेती तो बेहतर होता : मायावती

कृषि सुधार बिल पर सवाल उठाते हुए मायावती ने मोदी सरकार को कहा कि, यदि केन्द्र सरकार भी किसानों को विश्वास में लेकर ही निर्णय लेती तो यह बेहतर होता।

लखनऊSep 24, 2020 / 04:20 pm

Mahendra Pratap

केंद्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर निर्णय लेती तो बेहतर होता : मायावती

केंद्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर निर्णय लेती तो बेहतर होता : मायावती

लखनऊ. किसान बिल पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर से भाजपा की मोदी सरकार पर निशााना साधा। कृषि सुधार बिल पर सवाल उठाते हुए मायावती ने मोदी सरकार को कहा कि, यदि केन्द्र सरकार भी किसानों को विश्वास में लेकर ही निर्णय लेती तो यह बेहतर होता।
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को अपने ट्विट पर लिखा कि, जैसाकि विदित है कि बीएसपी ने यूपी में अपनी सरकार के दौरान कृषि से जुड़े अनेकों मामलों में किसानों की कई पंचायतें बुलाकर उनसे समुचित विचार-विमर्श करने के बाद ही उनके हितों में फैसले लिए थे। यदि केन्द्र सरकार भी किसानों को विश्वास में लेकर ही निर्णय लेती तो यह बेहतर होता।
राज्यसभा में किसान बिल के वक्त हंगामा करने वाले आठ सांसदों के व्यवहार से नाराज मायावती ने एक दिन पहले अपने ट्विट पर लिखा कि, वैसे तो संसद लोकतंत्र का मन्दिर ही कहलाता है फिर भी इसकी मर्यादा अनेकों बार तार-तार हुई है। वर्तमान संसद सत्र के दौरान भी सदन में सरकार की कार्यशैली व विपक्ष का जो व्यवहार देखने को मिला है वह संसद की मर्यादा, संविधान की गरिमा व लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला है। अति-दुःखद। संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किये बिना ही, कल पास कर दिये गये हैं। उससे बीएसपी. कतई भी सहमत नहीं है। पूरे देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार जरूर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा।

Home / Lucknow / केंद्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर निर्णय लेती तो बेहतर होता : मायावती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो