scriptलखनऊ की महापौर ने सफाई कर्मियों की आरती उतार कर किया सम्मान | Lucknow Mayor honored cleaning workers | Patrika News

लखनऊ की महापौर ने सफाई कर्मियों की आरती उतार कर किया सम्मान

locationलखनऊPublished: Apr 19, 2020 09:00:46 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

इस वैश्विक महामारी में सफाई कर्मी रीढ़ की हड्डी की तर

लखनऊ की महापौर ने सफाई कर्मियों की आरती उतार कर किया सम्मान

लखनऊ की महापौर ने सफाई कर्मियों की आरती उतार कर किया सम्मान

लखनऊ , महापौर संयुक्ता भाटिया ने सफाई कर्मियों का सम्मान करते हुए कहाकि हमारे शहर के फ्रंटलाइन वारियर्स यह स्वच्छता के दूत हैं। इनके कारण ही हम सुरक्षित हैं क्योंकि यह हमें ऐसे संक्रमण काल में भी स्वच्छ्ता प्रदान कर रहे हैं। आज लखनऊ शहर ही नही समूचा विश्व कोरोना नामक महामारी से जूझ रहा है और इस कठिन परिस्थिति में अपनी परवाह न करते हुए शहर को कोरोना मुक्त बनाने में जो सबसे महती भूमिका निभा रहा है वह हमारे सफाई कर्मी ही तो हैं जो दिन रात पूरी मेहनत और ईमानदारी से शहर को स्वच्छ बनाने में एवं महामारी से मुक्त करने में लगे हुए हैं। सही मायनों में आप स्वच्छता के दूत ही तो हैं।
आज जब आलमबाग स्थित सिंगार नगर में उनके आवास के पास स्वच्छ्ता कर्मी साफ सफाई में जुटे थे तभी महापौर ने वहाँ मौजूद सभी स्वच्छ्ता कर्मियों को बुलाया और शंखनाद एवं तालियों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया।उन्होंने परिवार सहित सभी सफाई कर्मियों की आरती उतारी,उनपर पुष्पार्जन किया ,उनको अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया एवं उनके बच्चों के लिए चॉकलेट और सैनिटाइजर भी दिए। अपना ऐसा सम्मान देखकर स्वच्छ्ता कर्मी भी अचंभित रह गए।उनको यह विश्वास नही हो रहा था कि शहर की प्रथम महिला एवं उनकी मुखिया उनका इस तरह से सम्मान करेंगी।इसमें कई स्वच्छ्ता कर्मी भावुक भी हो गए।
इस वैश्विक महामारी में सफाई कर्मी रीढ़ की हड्डी की तरह

महापौर ने आगे कहा कि आज सारा देश इस महामारी से फ्रंट लाइन में लड़ रहे कोरोना वारियर्स का दिल से सम्मान कर रहा है ।हमारे प्रधानमंत्री ने भी सभी देश वासियों से उनको सम्मान देने के लिए पिछले दिनों आह्वान किया था जिसका पूरे देश ने तालियां,शंख,थालियां बजाकर समर्थन किया था। प्रधानमंत्री की बातों को आत्मसात करते हुए महापौर ने सफाई कर्मियों का सम्मान किया एवं इस कठिन वक़्त में योद्धा की तरह लड़ते हुए उन्होंने सफाई कर्मियो को रीढ़ की हड्डी बताया। सभी पार्षदों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सफाई कर्मियों का सम्मान करने का आग्रह किया। आज महापौर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी पार्षदों से शहर की स्थिति को जानने के लिए वार्ता की थी जिसमे पार्षदों से विशेष आग्रह किया कि सभी पार्षद अपने क्षेत्र में सफाई कर्मियों का ऐसे ही सम्मान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो