scriptPhotos: CM योगी से मिली मेलिंडा गेट्स, बोलीं-भारत ही नहीं दुनिया के लिए मॉडल है यूपी | Patrika News
लखनऊ

Photos: CM योगी से मिली मेलिंडा गेट्स, बोलीं-भारत ही नहीं दुनिया के लिए मॉडल है यूपी

5 Photos
1 year ago
1/5

बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह-संस्थापक मिलिंडा गेट्स ने बुधवार को योगी आदित्यनाथ से मिली। लखनऊ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर योगी ने मिलिंडा गेट्स और उनके सहयोगियों का स्वागत किया। मिलिंडा गेट्स ने CM योगी से स्वास्थ्य, पोषण और कृषि के क्षेत्र में तकनीकी सहयोग को और बढ़ाने के विषय में बात किया।

2/5

मिलिंडा गेट्स ने यूपी सरकार की तारीफ की। कोविड की चुनौतियों के बीच यूपी के सघन जनसंख्या घनत्व और विविध सामाजिक चुनौतियों का सामना यहां के नेतृत्व ने जिस प्रकार किया वह अत्यन्त सराहनीय है। मिलिंडा ने कहा भारत ही नहीं दुनिया के लिए यूपी मॉडल है। महिला सशक्तिकरण के लिए CM योगी की अच्छी नीतियां है।

3/5

उत्तर प्रदेश के साथ फाउंडेशन के गहरे संबंधों की चर्चा करते हुए मिलिंडा गेट्स ने कहा कि स्वास्थ्य व सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में हम लंबे समय से यहां काम कर रहे हैं। यह खुशी की बात है कि समाज के सबसे कमजोर और अंतिम व्यक्ति तक हम सुविधा पहुंचाने में सफल हो पा रहे हैं।

4/5

मिलिंडा गेट्स ने यूपी में डिजिटल बैंकिंग सिस्टम की भी तारीफ की। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में विकास की बहुत संभावनाएं हैं। पिछले वर्षों में इंफ्रास्ट्रक्चर की बेहतरी के लिए जैसा काम किया है, वह अभूतपूर्व है। उत्तर प्रदेश का विकास शानदार है, उसकी दिशा सही है। इसकी जितनी तारीफ की जाए उतना कम है।

5/5

मिलिंडा गेट्स से मुलाकात करने के बाद सीएम योगी ने कहा संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए BMGF सहयोगी है। यूपी में मातृ और शिशु मृत्यु दर में बड़ी गिरावट आई है। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में देश मे बच्चों के टीकाकरण के लिए मिशन इंद्रधनुष जैसे अभियान के माध्यम से टीकाकरण के लिए मिशन मोड में प्रयास किये जा रहे हैं।

loksabha entry point
newsletter

Adarsh Shivam

आदर्श शिवम् मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट हैं। दो साल से ज्यादा डिजिटल कंटेंट बिजनेस पर काम। हाईपरलोकल कंटेंट, सिनेमा से अधिक लगाव। पत्रिका समूह में एंटरटेनमेंट बीट पर कार्यरत।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.