scriptलखनऊ मेट्रो ने महिला यात्री का लौटाया एक लाख दस हज़ार रुपया | Lucknow Metro latest news | Patrika News

लखनऊ मेट्रो ने महिला यात्री का लौटाया एक लाख दस हज़ार रुपया

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2020 09:26:50 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

लखनऊ मेट्रो सुरक्षा में तैनात पीएसी 32 बटालियन लखनऊ के आरक्षी भगवती प्रसाद भरद्वाज की नज़र जब वहा पर पड़े एक पर्स जो किसी महिला यात्री का लग रहा था।

लखनऊ मेट्रो ने महिला यात्री का लौटाया एक लाख दस हज़ार रुपया

लखनऊ मेट्रो ने महिला यात्री का लौटाया एक लाख दस हज़ार रुपया

लखनऊ,उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन लखनऊ मेट्रो के हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर शाम को एक महिला यात्री जो मेट्रो रेल से यात्रा करने जा रही थी और अपने चेकिंग के दौरान उन्होंने ने अपना पर्स बैगज स्कैनर मशीन में रख कर भूल गयी और प्लेटफार्म की तरफ चली गयी बैगज स्कैनर मशीन ड्यूटी पर लखनऊ मेट्रो सुरक्षा में तैनात पीएसी 32 बटालियन लखनऊ के आरक्षी भगवती प्रसाद भरद्वाज की नज़र जब वहा पर पड़े एक पर्स जो किसी महिला यात्री का लग रहा था।
आरक्षी भगवती प्रसाद भरद्वाज ने इसकी सुचना अपने वरिष्ठ अधिकारी जो की मेट्रो स्टेशन पर ही ड्यूटी पर तैनात एसआई देवेन्द्र कुमार शुक्ल को दी और जब पर्स को खोल कर देखा गया तो उसमे काफी रूपये थे कुछ दस्तावेज भी थे। जिससे उक्त यात्री से संपर्क किया गया और दूसरी तरफ मेट्रो प्रशासन ने भी तत्काल उपरोक्त इसकी घोषणा सभी स्टेशनो पर देनी शुरू कर दी। महिला यात्री ने जैसा ही इस सुचना को सुना वो फ़ौरन स्टेशन पर आयी और स्कैनर मशीन के पास आकर अपना पर्स प्राप्त किया और महिला यात्री जिनका नाम शिबानी चटर्जी उम्र 70 साल और उनके पुत्र जय देव चटर्जी फरीदी नगर ,कुकरैल लखनऊ निवासी जो किसी मीडिया में कार्यरत है साथ यात्रा कर रहे थे।
उन्होंने बताया की इसमें एक लाख दस हज़ार रूपये है। अपना पैसा पुनः पाकर वो काफी खुश हुए और मेट्रो प्रशासन और पीएसी की काफी तारीफ़ भी करी और साथ ही कहा की हमने जैसा लखनऊ मेट्रो के बारे में पढ़ा था कि अगर किसी का सामान स्टेशन पर छुट जाता है,तो वो सामान सुरक्षित उस यात्री को मिल जाता है और साथ ही कहा कि लखनऊ मेट्रो का यह आचरण जो मेट्रो रेल सेवा के साथ यात्रियों को उनके भूले सामनो को भी मेट्रो सुरक्षित लौटा रहा ऐसा अन्य किसी भी स्टेशनो पर जल्दी देखने को नहीं मिलता जैसा की लखनऊ मेट्रो में हम देख रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो