script

लखनऊ मेट्रो में अब करा सकेंगे प्री-वेडिंग शूट, और भी हैं सुविधाएं

locationलखनऊPublished: May 27, 2022 12:32:26 pm

Lucknow Metro लखनऊ मेट्रो में बर्थडे, शादी की सालगिरह, फ्रेशर्स पार्टी, फेयरवेल और अब प्री-वेडिंग शूट भी करा सकेंगे। अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने तो इसकी शुरूआती कर दी है। और उसने अपनी दरें भी निश्चित कर दी है।

Lucknow Metro

Lucknow Metro

एक खुशखबर। अब होटल, रेस्‍टोरेंट, क्‍लब या रिजार्ट छोड़िए लखनऊ मेट्रो में पार्टी कीजिए। लखनऊ मेट्रो ने अपने कोच में पार्टी करने की नई सुविधा शुरू की है। लखनऊ मेट्रो में बर्थडे, शादी की सालगिरह, फ्रेशर्स पार्टी, फेयरवेल और अब प्री-वेडिंग शूट भी करा सकेंगे। अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने तो इसकी शुरूआती कर दी है। और उसने अपनी दरें भी निश्चित कर दी है। अभी तो लखनऊ मेेट्रो, पार्टी करने का कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं ले रहा है। बस टिकट ही लेना होगा। सूचना देने पर यूपीएमआरसी खुद ही सजावट भी कर देगा। पर जल्द ही लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन भी जल्द ही दरें तय करने वाला है।
एलएमआरसी का प्रस्ताव तैयार

तो घटते राजस्व को बढ़ाने के लिए एलएमआरसी अब कोई मौका चूकना नहीं चाहता है। लखनऊ मेट्रो में प्री-वेडिंग शूट के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा जा चुका है। अगर प्री-वेडिंग की बात करें तो बजट के हिसाब से विकल्प दिए जाएंगे। इसमें कोच के एक हिस्से से लेकर पूरा कोच, पूरी ट्रेन जैसे विकल्प होंगे। जितना अधिक पैसा उतनी ही रंग चोखा। इसके साथ ही छात्रों के लिए फ्रेशर्स पार्टी, फेरवेल का भी प्रस्ताव तैयार किया गया है। गौर करें तो मेट्रो में सफर करने वाले सबसे ज्यादा लखनऊ विश्वविद्यालय, आईटी के छात्र छात्राएं हैं।
यह भी पढ़ें

नोएडा मेट्रो की नई सुविधा अब मेट्रो में सेलिब्रेट कर सकते हैं अपना बर्थडे, जानें कैसे करें बुकिंग कितना होगा खर्च

रेट तय करने की कवायद

एलएमआरसी सूत्रों के अनुसार, प्री-वेडिंग शूट के लिए 10 से 50 हजार रुपए तक शुल्क तय किया जा सकता है। मौजूदा समय फिल्मों के लिए डेढ़ लाख रुपए पूरे रैक यानी ट्रेन के लिए लिए जा रहे हैं। 10 दिन पहले ही एलएमआरसी में एक बर्थडे पार्टी हुई। जिसके लिए ट्रायल ऑफर 500 रुपए लिया गया। अब तक दो बर्थडे पार्टियां हो चुकी हैं। ऐसी संभावना है कि, आने वाले समय में बर्थडे के लिए शुल्क पांच हजार रुपए हो जाएगा। मेट्रो इसके लिए दो घंटे की अनुमति देगा।
यह भी पढ़ें

यूपी में एक जुलाई से लगेंगे 4जी स्मार्ट प्रीपेड मीटर, बिजली उपभोक्ता हो जाएं अलर्ट

फिल्म शूटिंग से भी कमाई

लखनऊ मेट्रो स्टेशन को लेकर कई फिल्मों की शूटिंग हुई है। 2019 में निर्देशक शब्बीर खान की फिल्म निकम्मा की शूटिंग हुई। 2020 को फिल्म ‘पगलैट’ की शूटिंग हुई। प्रहलाज निहलानी ने 2021 को चारबाग और हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर फिल्म ‘द अनारी इज बैक’ की शूटिंग की। फिल्म ‘नाइट क्वीन’ के दृश्यों को लखनऊ मेट्रो के भूमिगत मेट्रो स्टेशन व ट्रेन के अंदर 1 नवंबर 2021 को फिल्माया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो