Lucknow Metro Rail Corporation के प्रधान सलाहकार ने दिया इस्तीफा, एमएलआरसी को लगा बड़ा झटका

Lucknow Metro Rail Corporation के प्रधान सलाहकार ने दिया इस्तीफा, एमएलआरसी को लगा बड़ा झटका

Neeraj Patel | Updated: 24 Jun 2019, 10:27:29 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Lucknow Metro Rail Corporation) के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन ने इस्तीफे से एमएलआरसी के बड़ा झटका लगा है।

लखनऊ. राजधानी के चौधरी चरण सिंह से मुंशी पुलिया तक मेट्रो स्टेशन बनाने में अहम रोल अदा करने वाले मेट्रोमैन व लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ( Lucknow Metro Rail Corporation) के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन ने इस्तीफा दे दिया है। जिससे लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एमएलआरसी) बहुत बड़ा झटका लगा है। यह देश भर में मेट्रो मैन के नाम से विख्यात हैं। इन्होंने लखनऊ के लोगों की आवागमन सुविधाओं के लिए कड़ी मेहनत करके लखनऊ में मेट्रो स्टेशन बनाए हैं। उन्होंने अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर त्याग पत्र देने का कारण बताया है।

एमएलआरसी ने शासन को भेजा त्याग पत्र

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एमएलआरसी) ने इंजीनियर श्रीधरन का त्याग पत्र शासन भेजकर अवगत कराया है कि मेट्रो मैन लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट से शुरुआती दौर से जुड़े हुए हैं उन्होंने 23 किमी. मेट्रो रूट को खड़ा करने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Lucknow Metro Rail Corporation) के प्रधान सलाहकार श्रीधरन स्वस्थ्य अच्छा न रहने के चलते पिछले कुछ माह से लखनऊ नहीं आए। जब मेट्रो का संचालन सेकेंड फेस कॉरिडोर पर शुरू हुआ था तब वह स्वास्थ्य खराब होने के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे।

इंजीनियर श्रीधरन अपने परिवार के साथ केरल में रहते है और उनकी की उम्र अब 87 वर्ष हो गई है। वह स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर परेशान रहते है। इसलिए उन्होंने लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दिया है।

एमएलआरसी के प्रबंध निदेशक के संम्पर्क में हमेशा रहे

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के अधिकारियों का कहना है कि लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Lucknow Metro Rail Corporation) के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी वह बराबर प्रबंध निदेशक कुमार केशव के संपर्क में थे। वह हमेशा हर कार्य की जानकारी मोबाइल फोन पर लेते रहे और साथ ही लखनऊ के अलावा आगरा, कानपुर व गोरखपुर को लेकर चल रहे काम को लेकर भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जल्द निकलेगा कानपुर व आगरा में मेट्रो का टेंडर

बता दें कि लखनऊ में ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के अलावा यूपी के तीन जिलों में मेट्रो का डीपीआर तैयार हो चुका है। वहीं कानपुर व आगरा में मेट्रो का टेंडर भी बहुत जल्द निकलने वाला है। मेट्रो के सूत्रों के आधार पर बताया जा रहा है कि इसी सप्ताह लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Lucknow Metro Rail Corporation) के प्रबंध निदेशक अब तक इंजीनियर श्रीधरन को उनके किए गए कार्यों से अवगत कराने केरल जाएंगे और उनका पहुंचकर उनके स्व्स्थ्य के बारे में हाल चाल जानेंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned