अपने नाराज कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए भाजपा देगी पद

- मिशन 2022 की तैयारी में जुटी भाजपा

By: Mahendra Pratap

Published: 13 Jun 2021, 06:28 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. Mission 2022 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 बेहद करीब है। भाजपा भी मिशन 2022 की तैयारियों में जुट गई है। योगी सरकार और संगठन बेहद गंभीरता के संग पार्टी की कमियों को दूर कर मजबूत बनाने लगे हुए हैं। ग्रास रुट कार्यकर्ता हों या फिर बड़ा नेता है अगर उसने किसी बात से पार्टी से मुंह फुला रखा है तो उसका मनुहार कर उसे मनाने की योजना है। साथ उसकी नाराजगी को दूर करने के लिए सरकार और संगठन में विभिन्न पदों पर समायोजित कर उनके चेहरे पर खुशी और पार्टी का वफादार बनाने की कोशिश की जा रही है।

2022 में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी : स्वतंत्र देव

सरकार और संगठन में मिलेगी जिम्मेदारी :- भाजपा कार्यकर्ताओं के दिल में अगर कोई मलाल है तो उसे विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दूर करने के लिए सरकार और संगठन ने काम शुरू कर दिया है। चुनावी तैयारी के पहले चरण में जुलाई तक संगठन और सरकार में विभिन्न पदों पर करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को समायोजित किया जाएगा। कार्यकर्ताओं को राज्य अल्पसंख्यक आयोग, अनुसूचित जाति आयोग, अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग सहित अन्य आयोगों, निगमों, बोर्डों और समितियों में नियुक्त किया जा सकता है। वहीं, संगठन में भी अग्रिम मोर्चों, प्रकोष्ठों और प्रकल्प में मंडल स्तर तक जिम्मेदारी दी जा सकती है। चुनाव के मद्देनजर जातीय और क्षेत्रीय संतुलन का संदेश देने के लिए अपने जाति-समाज में प्रभाव रखने वाले लोगों की इन पदों पर नियुक्तियां दी जाएंगी।

प्रमुख विभागों और प्रकोष्ठ :- संगठन के कई विभाग है जहां इन कार्यकर्ताओं को समायोजित किया जा सकता है। इसमें मीडिया विभाग, सुशासन एवं केंद्र-राज्य समन्वय विभाग, योजना शोध विभाग, मीडिया संपर्क विभाग, राजनीतिक फीडबैक विभाग, राजनीतिक कार्यक्रम और बैठक विभाग, आपदा राहत एवं बचाव विभाग, साहित्य और प्रकाशन विभाग, चुनाव प्रबंधन विभाग, समन्वय विभाग, निर्वाचन आयोग से समन्वय विभाग, सोशल मीडिया विभाग, आईटी विभाग, आजीवन सहयोग निधि विभाग, विधि एवं न्याय विभाग, जिला कार्यालय निर्माण और रखरखाव, पुस्तकालय-ई-लाइब्रेरी- रीडिंग रूम, स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नमामि गंगे प्रकल्प, राष्ट्रीय सदस्यता अभियान, राष्ट्रीय महासंपर्क अभियान हैं।

BJP
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned