scriptयूपी में मौसम विभाग का 3 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट | Lucknow Monsoon Active weather Alert UP rain 3 August IMD | Patrika News

यूपी में मौसम विभाग का 3 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Aug 01, 2020 08:23:56 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मौसम विभाग का पूर्वानुमान तेज हवाएं चलेंगी, और बिजली कड़केगीमौसम विभाग का कहना राजस्थान के पास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन मानसून की लाइन अभी हिमालय में है, जिसके जल्द ही नीचे उतरने की संभावना इस वजह से भारी बारिश की है संभावना

यूपी में मौसम विभाग का 3 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट

यूपी में मौसम विभाग का 3 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान (UP Weather Forecast) है कि तीन अगस्त तक भारी बारिश होगी। तेज हवाएं चलेंगी। और बिजली कड़केगी। कई जिलों में बारिश होगी। अगस्त के पहले दिन राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों सुबह से बारिश का दौर चल रहा है। रविवार सुबह 10 बजे तक संभावना है कि एक नहीं कई बार रुक-रुक कर तेज बारिश होगी।
मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राजस्थान के पास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है और मानसून की लाइन अभी हिमालय में है, जिसके जल्द ही नीचे उतरने की संभावना है। इस वजह से भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि रविवार को हो सकता है कि सुबह से बारिश हो पर सोमवार को रक्षाबंधन त्यौहार पर बारिश जरूरी होगी।
मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। साथ ही मौसम विभाग का अलर्ट है कि एक दो घंटें में बारिश की शुरूआत होगी। इस बारिश से मौसम कुछ सुहावना हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो