scriptइस हफ्ते नहीं होगी बारिश, बढ़ेगा तापमान : मौसम विभाग | Lucknow Monsoon Update weather Forecast UP this week will not rain | Patrika News

इस हफ्ते नहीं होगी बारिश, बढ़ेगा तापमान : मौसम विभाग

locationलखनऊPublished: Jun 22, 2021 07:28:53 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– यूपी में मानसून से जनता के चेहरे खिले – पर अब बदल गया मौसम का रुख – बारिश का दूर दूर तक कोई आसरा नहीं – उत्तर प्रदेश में कई जिलों में बढ़ रहा है तापमान

monsoon_update.jpg

rain clouds turned of other side, heat weather in mp

लखनऊ. Monsoon Update यूपी में मानसून के वक्त से पहले आने से जनता के चेहरे जरूर खिल गए। पर अब मौसम का रुख बदल गया है। बारिश का दूर दूर तक कोई आसरा नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग का भी पूर्वानुमान है कि लखनऊ और आस-पास के जिलों में कम से कम एक हफ्ते बारिश नहीं होगी। वैसे यह मानसून पीरियड चल रहा है। बारिश न होने से मौसम गर्म रहेगा। उत्तर प्रदेश में कई जिलों में तापमान में वृद्धि होगी।
मौसम विभाग का अगले दो-तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट, कई स्थानों पर गिर सकती है बिजली

सोमवार भी सूखा और मंगल भी :- राजधानी लखनऊ में 13 जून को मानसून आया। उम्मीद थी कि पानी बरसेगा लेकिन रविवार भी सूखा भी था सोमवार को भी दिन का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री दर्ज किया गया जबकि रात का तापमान 25.8 था। इस दौरान आद्रता 7 फीसद रही। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को पूरे दिन अच्छी धूप रही। लखनऊ का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं की गति 11 किमी प्रति घंटा के दर से थी। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, फिलहाल इस हफ्ते बारिश के आसार नहीं हैं।
कानपुर में गर्मी व उसम से परेशान लोग :- अब अगर कानपुर की बात करें तो वहां मंगलवार को एक दिन पहले के मुकाबले तापमान में दो फीसद और बढ़ोतरी हुई। लोग गर्मी व उसम से परेशान रहे। मौसम का मिजाज देखकर लोगों ने घरों में ही रहना उचित समझा। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि कुछ दिनों तक इसी तरह से गर्मी रहेगी और बारिश की संभावना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो