मुडिया मेला: ग्वालियर और झांसी पैसेंजर मथुरा तक चलेगी

मथुरा में मंगलवार से मुडिया पूर्णिमा मेला और जय गुरुदेव मेला का शुभारंभ हुआ, रेलवे प्रशासन ने कई ट्रेनों का विस्तार किया है....

आगरा। मथुरा में मंगलवार से मुडिया पूर्णिमा मेला और जय गुरुदेव मेला का शुभारंभ हुआ। छह दिवसीय मेले में आसपास के इलाकों के लाखों श्रद्धालु शामिल होते हैं। रेलवे प्रशासन ने मेला में आनेवाले यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का विस्तार किया है। साथ ही कई स्पेशल ट्रेनों के चलाने का निर्णय लिया है।

उत्तर मध्य रेलवे आगरा मंडल की जनसंपर्क अधिकारी भूपिन्दर ढिल्लन ने बताया कि (51831) झांसी-आगरा कैंट पैसेंजर तथा (51881) ग्वालियर-आगरा कैंट पैसेंजर ट्रेनें दो अगस्त तक मथुरा तक चलेंगी। इसी प्रकार (51832) आगरा कैंट-झांसी पैसेंजर और (51882) आगरा कैंट-ग्वालियर पैसेंजर 29 जुलाई से 3 अगस्त तक आगरा कैंट की बजाय मथुरा से चलेंगी।

कासगंज तथा अलवर रूट पर दो स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके अलावा यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस, मथुरा-बांदीकुई पैसेंजर, रतलाम-मथुरा पैसेंजर, छपरा-मथुरा एक्सप्रेस, भिवानी-मथुरा पैसेंजर में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

नियंत्रण कक्ष स्थापित: मेले के दौरान मथुरा, भूतेश्वर, गोवर्धन आदि स्टेशनों पर लाखों की संख्या में यात्रियों के आने की संभावना है। यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए मथुरा जंक्शन पर मेला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।
Show More
श्रीबाबू गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned