सपा कार्यालय पहुंचकर मुलायम ने सबको चौंका दिया

वैसे तो खराब तबीयत की वजह से मुलायम सिंह पार्टी दफ्तर आने का प्रोग्राम नहीं था पर दोपहर करीब डेढ़ बजे सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचकर उन्होंने सबको चौंका दिया।

By: Mahendra Pratap

Published: 22 Nov 2020, 04:09 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है। इटावा के सैफई में मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को हुआ था। आज रविवार को मुलायम सिंह यादव 82 साल के हो गए हैं। मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को प्रदेश की दो अहम पार्टियों समाजवादी पार्टी और प्रसपा ने बेहद सादगी से मनाया। वैसे तो खराब तबीयत की वजह से मुलायम सिंह पार्टी दफ्तर आने का प्रोग्राम नहीं था पर दोपहर करीब डेढ़ बजे सपा के पार्टी कार्यालय पहुंचकर उन्होंने सबको चौंका दिया। जहां उनके साथ बेटे अखिलेश यादव, सपा के वरिष्‍ठ नेता अहमद हसन भी थे। इसके अलावा मुलायम के जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी सहित कई पार्टियों के नेताओं ने शुभकामनाएं दीं।

सीएम-पीएम ने दी शुभकामनाएं:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर मुलायम सिंह यादव से बात की और उन्हेंं जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, वह हमारे देश के सबसे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में से एक हैं, जो कृषि और ग्रामीण विकास के बारे में भावुक हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी रवाना होने से पहले फोन पर मुलायम सिंह यादव को उनके 82वें जन्मदिन पर बधाई दी।

अखिलेश यादव ने शॉल ओढ़ाया :- समाजवादी कार्यालय पहुंचने पर अखिलेश यादव ने शॉल ओढ़ाकर मुलायम सिंह यादव का स्वागत किया। इस अवसर पर सपा के वरिष्‍ठ नेता अहमद हसन ने कहाकि, मुलायम सिंह के लिए हम सब कामना करते हैं कि वे स्‍वस्‍थ्‍य रहें। अपनी विरासत अख‍िलेश जी के सुपुर्द की है जो वो बहुत अच्‍छे तरीके से चला रहे हैं। वो भी एक अच्‍छे हिंदुस्‍तान के लिए अच्‍छे प्रदेश के लिए जरूरी है।

प्रसपा ने काटा केक :- दूसरे तरफ मुलायम सिंह यादव के भाई व प्रसपा संयोजक शिवपाल यादव ने भी अपने कार्यकर्ताओं से उनका जन्मदिवस सादगी से मनाया। प्रसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव आदित्‍य यादव ने केक काटकर उनकी लंबी आयु की कामना की।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned