scriptनए वाहन के साथ लीजिए मनचाहा नंबर, पहली जुलाई से शुरू होगी नई सुविधा | Lucknow new vehicles desired number 1st July start new Facility | Patrika News

नए वाहन के साथ लीजिए मनचाहा नंबर, पहली जुलाई से शुरू होगी नई सुविधा

locationलखनऊPublished: Jun 17, 2021 01:43:58 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– शोरूम पर ही हो जाएगी बुकिंग- तत्काल रजिस्ट्रेशन के साथ नंबर मिलेगा

new_vehicles_desired_number.jpg
लखनऊ. new vehicles desired number कार और दो पहिए वाहन के लिए मनचाहा नंबर लेने के अब आरटीओ आफिस के चक्कर नहीं लगाने होंगे। एक जुलाई से नए वाहन खरीदारों के लिए एक नई सुविधा शुरू की गई है। अब शोरूम पर ही नई गाड़ी खरीदने या एडवांस में बुकिंग कराने के साथ ही मनचाहे नंबरों की बुकिंग भी करा सकेंगे।
योगी सरकार का एक और रिकार्ड, चीनी मिलों को तीन साल लगातार सौ फीसद भुगतान

एक हजार रुपए जमा कराना होगा :- दो पहिए और चार पहिए वाहन शोरूम पर हर तरह के नंबरों की बिक्री शुरू की जा रही है। एक हजार रुपए जमा करके आपको वाहन का मनचाहा नंबर मिल सकता है। मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार, डीलर प्वाइंट रजिस्ट्रेशन व्यवस्था में बदलाव होगा। जिसमें नए वाहन खरीदते ही मौके पर रजिस्ट्रेशन होने के साथ ही गाड़ी नंबर भी मिल जाएगा। इससे किसी प्रकार की घटना या दुर्घटना होने पर तत्काल गाड़ी नंबर की जानकारी मिल जाएगी।
तत्काल रजिस्ट्रेशन के साथ नंबर मिलेगा :- अभी तक गाड़ी खरीदने के एक सप्ताह पहले वीआईपी नंबर की बुकिंग करा सकते थे। अब नई व्यवस्था में एक माह पूर्व नंबर बुक कराने की सुविधा मिलेगी। परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने बताया कि, डीलर प्वाइंट पर वाहनों के तत्काल रजिस्ट्रेशन के साथ नंबर देने की व्यवस्था बनाई जा रही है। जिसकी शुरुआत एक जुलाई से होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो