scriptमौसम विभाग का इस साल ठंड नहीं कड़ाके की ठंड का अलर्ट, वजह जानकर चौंक जाएंगे | Lucknow new weather Alert Update Sizzle Cold reason Knowing Shock IMD | Patrika News

मौसम विभाग का इस साल ठंड नहीं कड़ाके की ठंड का अलर्ट, वजह जानकर चौंक जाएंगे

locationलखनऊPublished: Oct 17, 2020 03:13:33 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश में शनिवार से नवरात्र शुरू।बदला रहा है यूपी का मौसम। कई जिलों में दोपहर के कुछ घंटे छोड़ दें तो ठंड होने लगी है।

मौसम विभाग का इस साल ठंड नहीं कड़ाके की ठंड का अलर्ट, वजह जानकर चौंक जाएंगे

मौसम विभाग का इस साल ठंड नहीं कड़ाके की ठंड का अलर्ट, वजह जानकर चौंक जाएंगे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शनिवार से नवरात्र शुरू हो गया है। अब यूपी का मौसम बदला रहा है। ठंड की हल्की सिरहन भी महसूस होने लगी है। तराई इलाकों से लगे कई जिलों में दोपहर के कुछ घंटे छोड़ दें तो ठंड होने लगी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का भी अलर्ट है कि इस साल कड़ाके की ठंड पड़ेगी। और शीत लहर भी जमकर चलेगी। मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड और शीत लहर चलने की जो वजह बताई है जानकर चौंक जाएंगे। राजधानी लखनऊ में भी मौसम में एक समान है दिन हल्के गर्म और रातें ठंडी होने लगी हैं।
उत्तर प्रदेश में शीत लहर से सबसे अधिक मौतों होती हैं। और इस बार यूपी में भारी ठंड पड़ने वाली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहाकि ला नीना की वजह से उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में वर्ष 2020 की सर्दियां बेहद ठंडी होने जा रही हैं। ला नीना की वजह से कड़ाके की ठंड और शीत लहर होती है। हर साल आइएमडी नवंबर में जारी पूर्वानुमान में बताता है कि दिसंबर से फरवरी के बीच सर्दी के मौसम में कितनी अधिक ठंड पड़ने वाली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने चेताते हुए कहाकि, कमजोर ला नीना की वजह से इस साल अत्यधिक सर्दी पड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो