scriptनिर्भया कांड के दोषियों को अब यह जल्लाद लटकाएगा फांसी पर | Lucknow Nirbhaya Case Guilty Hangman Pawan Jallad Tihar jail | Patrika News

निर्भया कांड के दोषियों को अब यह जल्लाद लटकाएगा फांसी पर

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2020 03:15:06 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

गैंगरेप और हत्या के दोषियों को कौन फांसी देगा इस चर्चा पर आज से विराम लग जाएगा।

निर्भया कांड के दोषियों को अब यह जल्लाद लटकाएगा फांसी पर

निर्भया कांड के दोषियों को अब यह जल्लाद लटकाएगा फांसी पर

लखनऊ. निर्भया गैंगरेप और हत्या के दोषियों को कौन फांसी देगा इस चर्चा पर आज से विराम लग जाएगा। मेरठ का पवन जल्लाद निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को फांसी पर चढ़ाएगा। तिहाड़ जेल महानिदेशक ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिख कर मदद मांगी है कि उसे पवन जल्लाद उपलब्ध कराया जाए। इस पर यूपी जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने पवन जल्लाद को तिहाड़ जेल को उपलब्ध कराने की अनुमति प्रदान की है।
काफी जद्दोजहद के बाद निर्भया दुष्कर्म के चारों दोषियों विनय, अक्षय, पवन और मुकेश का एक बार फिर डेथ वॉरेंट जारी किया गया। इस डेथ वॉरेंट के अनुसार, एक फरवरी की सुबह छह बजे चारों को फांसी दी जानी है।
उत्तर प्रदेश के जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने बताया कि पवन जल्लाद को 30 जनवरी को दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल भेजने के लिए संपर्क किया है। तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से एक औपचारित पत्र भी कारागार मुख्यालय को मिल गया है, जिसे जेल अधीक्षक बीडी पांडेय को दे दिया है। तिहाड़ जेल नंबर तीन के अधीक्षक एस सुनील ने भी इस बाबत मेरठ जेल के अधीक्षक से बातचीत कर चुके हैं। जिसके लिए अनुमति प्रदान कर दी गई है।
पवन दो दिन पहले तिहाड़ जेल जाएगा जहां दो दिनों तक रिहर्सल कराने के बाद ही उसे फांसी देने के लिए तैयार किया जाएगा। इन दोषियों का फांसी देने के मामले पर मेरठ के जल्लाद पवन ने कहा था कि वह चार दोषियों को फांसी देने के लिए तैयार है। निर्भया के माता-पिता और देश में बाकी सभी लोगों को इन चारों दरिंदों को फांसी देने से बहुत राहत मिलेगी। इस तरह के लोगों को फांसी की सजा ही दी जानी चाहिए।
दोषियों को फांसी की सजा देने हो रही देरी पर दुखी निर्भया की मां आशा देवी कहा कि दरिंदों की फांसी में देरी हो रही है। लगता है कि हमें सजा दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो