जिस ऐप के ब्रांड एम्बेसडर नरेंद्र मोदी जी है उस @Paytm को बैन क्यों नहीं किया, ओमप्रकाश राजभर ने पूछा सवाल

भारत ने आज 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जिसके बाद ओमप्रकाश राजभर ने बेहद खुशी के साथ इस बैन का स्वागत किया।

By: Mahendra Pratap

Updated: 30 Jun 2020, 02:10 PM IST

लखनऊ. भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर लगातार यह मांग कर रहे हैं कि चीन की कम्पनियों का लाइसेंस रद कर दिया जाए और चीन की वस्तुओं का बहिष्कार किया जाए। भारत ने आज 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जिसके बाद ओमप्रकाश राजभर ने बेहद खुशी के साथ इस बैन का स्वागत किया।

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को एक ट्विट कर सरकार से सवाल पूछे कि केंद्र सरकार द्वारा #59chineseapps बैन का हम स्वागत करते है। चीन की हिम्मत नहीं है कि भारत का कोई मोबाइल ऐप बैन कर दे। ऐप बैन करने की जंग में मोदीजी ने चीन को हरा दिया है लेकिन जिस ऐप के ब्रांड एम्बेसडर नरेंद्र मोदी जी है उस @Paytm को बैन क्यों नहीं किया? ओमप्रकाश राजभर ने कहाकि भारत की आंतरिक सुरक्षा-संप्रभुता के लिए चीनी वस्तुओं के आयात से संबंधित सभी लाइसेंस निरस्त करने की आवश्यकता है। हमारे देश के 20 वीर शहीदों की शहादत का बदला अभी पूरा नही हुआ है।

@Paytm एक भारतीय कम्पनी है। पर उसका 40 फीसद शेयर चीन की कम्पनी अलीबाबा के पास है। पेटीएम के 15 करोड़ यूजर हैं। केंद्र सरकार ने अलग—अलग तरीके के 59 मोबाइल ऐप को देश की संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रह रखने वाला बताते हुए उन पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें चीन के एप टिकटॉक, शेयरइट और वीचैट जैसे ऐप भी शामिल हैं।

coronavirus Narendra Modi
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned