scriptएक बार फिर प्रेसिडेंशियल ट्रेन पटरी पर दौड़ेगी, अयोध्या में राष्ट्रपति करेंगे रामलला के दर्शन | Lucknow once again presidential train will run Ayodhya Visit President | Patrika News
लखनऊ

एक बार फिर प्रेसिडेंशियल ट्रेन पटरी पर दौड़ेगी, अयोध्या में राष्ट्रपति करेंगे रामलला के दर्शन

presidential train in UP once more- राष्ट्रपति के आगमन को लेकर रेलवे सहित कई विभागों ने तैयारियां शुरू कर दी है। यह संभावित कार्यक्रम 27 से 29 अगस्त को है।

लखनऊJul 19, 2021 / 12:58 pm

Mahendra Pratap

ramnath kovind

President Ramnath Kovind

लखनऊ. President Visit of Ayodhya एक बार फिर प्रेसिडेंशियल ट्रेन (presidential train) पटरी पर दौड़ेगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind ) इस प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या में आएंगे जहां महामहिम रामलला के दर्शन करेंगे है। यह कार्यक्रम अगस्त माह में प्रस्तावित है। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर रेलवे सहित कई विभागों ने तैयारियां शुरू कर दी है। यह संभावित कार्यक्रम 27 से 29 अगस्त को है।
चुनाव 2022 में सपा को 22 कदम नहीं चलने देगी जनता : स्वतंत्र देव सिंह

गोरखपुर में कई कार्यक्रम :- रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इस बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ से अयोध्या ट्रेन की यात्रा कर सकते हैं। राष्ट्रपति भवन से उनकी यात्रा को लेकर सूचना दी गई है। पर कार्यक्रम अधिकारिक रूप से अभी जारी नहीं किया गया है। जैसे के बताया जा रहा है कि, संभावित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति विशेष विमान से 27 अगस्त को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आएंगे। यहां से राष्ट्रपति अगले दिन 28 अगस्त को गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास और गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का उदघाटन करेंगे।
अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे :- देर शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोरखपुर से लखनऊ वापस लौटेंगे और अगले दिन 29 अगस्त को लखनऊ से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से वह अयोध्या की यात्रा पर जाएंगे। राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे और कई विकास कार्यक्रमों के उद्घाटन और शिलान्यास का भी करेंगे।
मेंटनेंस कार्य में जुटा रेलवे विभाग :- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या की सूचना पर रेलवे विभाग, लखनऊ फैजाबाद रूट पर मेंटनेंस से जुड़े काम तेजी से कर रहा है। इससे पहले राष्ट्रपति 25 जून को दिल्ली सफदरजंग से कानपुर प्रेसिडेंशियल ट्रेन से आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो