scriptबीते 24 घंटों में पट्टी प्रतापगढ़ में सबसे अधिक बारिश, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का मौसम अलर्ट | Lucknow past 24 hours Patti most rain next 24 hours Heavy rain Alert | Patrika News

बीते 24 घंटों में पट्टी प्रतापगढ़ में सबसे अधिक बारिश, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का मौसम अलर्ट

locationलखनऊPublished: Aug 13, 2021 04:27:25 pm

– मौसम विभाग का अलर्ट है कि आने वाले 2 दिन भारी बारिश होने की संभावना

बीते 24 घंटों में पट्टी प्रतापगढ़ में सबसे अधिक बारिश, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का मौसम अलर्ट

बीते 24 घंटों में पट्टी प्रतापगढ़ में सबसे अधिक बारिश, अगले 24 घंटों में भारी बारिश का मौसम अलर्ट

लखनऊ. बीते 24 घंटों में पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई जबकि कई स्थानों पर हल्की से सामान्य वर्षा दर्ज की गई। पश्चिमी यूपी में भी कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस अवधि में सबसे अधिक 19 सेमी बारिश पट्टी प्रतापगढ़ में रिकार्ड की गई। इसके अतिरिक्त मौसम विभाग का अलर्ट है कि आने वाले 2 दिन भारी बारिश होने की संभावना है।
यूपी में झूम कर बरस रहा मानसून, मौसम विभाग का 15 अगस्त तक झमाझम बारिश और वज्रपात का अलर्ट

अगले 24 घंटों बारिश का अलर्ट :- मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पूर्वांचल के कई इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि, संतकबीरनगर, बस्ती, बलरामपुर और आसपास के इलाकों तथा आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, श्रावस्ती, बहराइच, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकनरगर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।
14-15 अगस्त का होगी बारिश :- शनिवार 14 अगस्त को बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर तथा आसपास के इलाकों में भी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। रविवार 15 अगस्त को गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर व आसपास के इलाकों में भी एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
बलरामपुर में 15 सेमी बारिश :- बीते 24 घंटों में सबसे अधिक 19 सेमी बारिश पट्टी प्रतापगढ़ में रिकार्ड की गई। इसके अलावा बलरामपुर में 15, बस्ती, खीरी के पलियाकलां, बहराइच के केसरगंज में 10-10, बाराबंकी की फतेहपुर तहसील, सुल्तानपुर के लम्भुआ में नौ-नौ, बलरामपुर में आठ, बस्ती, गोण्डा, सुल्तानपुर, वाराणसी, अम्बेडकरनगर के टाण्डा में सात-सात सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो