scriptरुकने को नाम नहीं ले रही हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, जानिए यूपी में पेट्रोल और डीजल की आज की कीमतें | Lucknow petrol diesel prices hike UP petrol diesel today prices | Patrika News

रुकने को नाम नहीं ले रही हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, जानिए यूपी में पेट्रोल और डीजल की आज की कीमतें

locationलखनऊPublished: Feb 21, 2021 01:03:21 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोज बढ़ रही हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में तीस पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल का आज का रेट 88.85 रुपए प्रति लीटर है।

रुकने को नाम नहीं ले रही हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, जानिए यूपी में पेट्रोल और डीजल की आज की कीमतें

रुकने को नाम नहीं ले रही हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, जानिए यूपी में पेट्रोल और डीजल की आज की कीमतें

लखनऊ. पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोज बढ़ रही हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में तीस पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल का आज का रेट 88.85 रुपए प्रति लीटर है। वहीं डीजल के रेट की अगर बात करें तो 37 पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद रविवार 21 फरवरी को डीजल का आज का रेट 81.33 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोल और डीजल लगातार 12 दिन कीमतों में इजाफा हुआ है। सभी विपक्षी पार्टियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा अगर किसी दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें न बढ़े तो उस दिन को अच्छा दिन के नाम से पुकारा जाए। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार से मांग की है कि, हर जगह हाहाकार मचा हुआ है, जनता का जीवन अति-दुःखी व त्रस्त है। स्थिति की गंभीरता का संज्ञान लेकर भाजपा सरकार इसका हल निकाले।
कौन है खूंखार हत्यारी शबनम का बेटा ताज और कौन कर रहा उसकी परवरिश

यूपी की राजधानी लखनऊ में 21 फरवरी को पेट्रोल की कीमतों 0.30 रुपए की बढ़ोतरी हुई और आज पेट्रोल के दाम 88.85 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया हैं। 19 फरवरी को लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 88.31 रुपए था। डीजल के आज के दाम 81.33 रुपए प्रति लीटर है। आज डीजल की कीमतों में +0.37 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इन कीमतों में राज्य के टैक्स भी शामिल हैं।
फरवरी महीने के अभी तक पेट्रोल की सबसे अधिक कीमत 18 फरवरी को 88.31 रुपए व सबसे कम कीमत 03 फरवरी को 85.58 रुपए दर्ज की गई है। 20 फरवरी को पेट्रोल के दाम 88.55 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच कर उसने अपने सभी रिकार्ड तोड़ डाले हैं। 100 रुपए तक पहुंचने में सिर्फ 11.15 रुपए की ही कमी रह गई है। वहीं अगर डीजल की बात करते हैं तो 19 फरवरी को अधिकतम कीमत 80.96 रुपए थी, 20 फरवरी यह रिकार्ड टूट गया। वहीं 3 फरवरी को न्यूनतम कीमत 76.83 रुपए दर्ज की गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zg0qp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो