scriptWeather Update : लखनऊ में गुलाबी ठंड और गांवों में मौसम हुआ सर्द | Lucknow pink cold villages weather turned cold fog | Patrika News

Weather Update : लखनऊ में गुलाबी ठंड और गांवों में मौसम हुआ सर्द

locationलखनऊPublished: Nov 08, 2021 12:20:19 pm

Weather Updates – यूपी में मौसम लगातार बदल रहा है। दिवाली से पहले मौसम में कुछ गरमी थी। पर दिवाली से तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। सर्दी थोड़ी से बढ़ गई है। राजधानी और आसपास थोड़ा धुंध है, जो दो दिन के अंदर साफ होने की उम्मीद है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि 15 नवम्बर के बाद ठंड बढ़ जाएगी।

लखनऊ में गुलाबी ठंड और गांवों में मौसम हुआ सर्द

लखनऊ में गुलाबी ठंड और गांवों में मौसम हुआ सर्द

लखनऊ. यूपी में मौसम (Weather) का मिजाज बदल चुका है। कई शहरों में रात और सुबह ठंड बढ़ गई है और घना कोहरा भी फैल रहा है। तराई इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों में मौसम सर्द (Cold Weather) हो गया है। राजधानी लखनऊ में भी गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। लखनऊ समेत आस—पास घना धुंध छाया हुआ है। मौसम विज्ञानियों को मानना है कि, कोहरे के साथ दीपावली का धुआं भी इसमें शमिल है। सुबह दृश्यता भी काफी कम हो गई। वाहन चालक अब ही लाइट जलाकर सफर करते हैं। सूरज और धुंध आपस में अठखेलियां कर रहे हैं।
धुंध जल्द खत्म हो जाएगी :- मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, दो दिन के बाद आसमान पुन: साफ हो जाएगा। दीपावली के धुएं की वजह से उत्पन्न प्रदूषण की वजह से राजधानी और आस पास धुंध का जो माहौल है, वह जल्द खत्म हो जाएगा।
सर्दी बढ़ रही है :- जेपी गुप्ता ने बताया कि, धीरे-धीरे सुबह-शाम सर्दी का असर बढ़ने लगा है, लेकिन अगले एक हफ्ते तक अभी तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट के आसार नहीं हैं। यानि की सर्दी बहुत अधिक नहीं पड़ने वाली है। मौसम विभाग 15 नवंबर तक तापमान में सिर्फ एक से दो डिग्री तक गिरावट का अनुमान लगा रहा है।
बारिश के कोई आसार नहीं :- डा. जेपी गुप्ता ने बताया कि, अगले 10 दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं। मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। सुबह-शाम ठंडक होने के साथ कोहरे का असर भी बना रहेगा। दिन में धूप खिला करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो