scriptपीएम मोदी चार माह में छठीं बार आए यूपी, जानें क्यों? | Lucknow PM Modi came to UP for sixth time in four months, know why | Patrika News

पीएम मोदी चार माह में छठीं बार आए यूपी, जानें क्यों?

locationलखनऊPublished: Oct 25, 2021 06:51:52 pm

– पीएम मोदी ने किया नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण- वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का किया शुभारम्भ- 5189 करोड़ रुपए की 28 परियोजनाओं का काशी को दिया दीवाली तोहफा

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव को बहुत कम समय बचे हैं। भाजपा दूसरी बार यूपी की सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही है। कोई चूक न हो जाए इसलिए भाजपा के सभी बड़े और दिग्गज नेताओं ने एड़ी जोड़ी का जोर लगा रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस लेकर गंभीर हैं। यही वजह है कि पीएम मोदी चार माह में छठीं बार यूपी आए। और पूर्वांचल की जनता को लुभाने और उनके दिल में जगह बनाने के लिए पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर से नौ मेडिकल कालेज सिद्धार्थनगर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, गाजीपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर और मिर्जापुर मेडिकल कालेज का लोकार्पण किया। और उसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना के साथ 5189 करोड़ रुपए की 28 परियोजनाओं का दीवाली तोहफा दिया।
चार माह में कहा-कहां आए थे पीएम – गौर कीजिए तो पता चलेगा कि पिछले 4 महीने में 6वीं बार यूपी के दौरे पर पीएम मोदी कहां—कहां आए थे। वाराणसी 15 जुलाई, लखनऊ 22 अगस्त (कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए), अलीगढ़ 14 सितंबर, लखनऊ 5 अक्टूबर, कुशीनगर 20 अक्टूबर और 25 अक्टूबर-को सिद्धार्थनगर और वाराणसी आए।
दो बड़े कार्यक्रम : पीएम

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी कहाकि, आज इस मंच पर दो बड़े कार्यक्रम हो रहे हैं। एक भारत सरकार का भारत के लिए 64 हजार करोड़ से अधिक का काम काशी से लांच हो रहा है। दूसरा काशी और पूर्वांचल के कार्यक्रम। पहले और यहां के कार्यक्रम को मिला दें तो 75 हजार करोड़ का कार्यक्रम जारी किया गया है। हमारे हेल्‍थ सिस्‍टम में आत्‍मविश्‍वास और आत्‍मनिर्भरता आए इसके लिए 64 हजार करोड़ से आयुष्‍मान भारत हेल्‍थ इंफ्रास्‍ट्रक्‍टर मिशन शुरू करने का मौका मिला है। पांच हजार करोड़ की परियोजना का लोकार्पण किया गया है। सड़क से घाट, गंगा, वरुणा की साफ सफाई, पुल पार्किंग, बीएचयू की परियोजना त्‍योहारों के मौसम में जीवन को सुगम बनाने के लिए काशी के विकास पर्व को देश को, ऊर्जा और विश्‍वास देने वाला है।

ट्रेंडिंग वीडियो