scriptखनन कारोबारी के बेटे को किडनैप करने का प्रयास, पुलिस एनकाउंटर में छह गिरफ्तार | Lucknow Police arrested six gangster who planning for Kidnapping | Patrika News

खनन कारोबारी के बेटे को किडनैप करने का प्रयास, पुलिस एनकाउंटर में छह गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Sep 25, 2017 12:15:06 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

लखनऊ पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अपहरण की तैयारी कर रहे छह अरोपियों को गिरफ्तार किया।

Lucknow Police arrested six gangster

Lucknow Police arrested six gangster

लखनऊ. राजधानी में लखनऊ पुलिस ने एक बार फिर छह बदमाशों को मुठभेड़ में पस्त करते हुए एक बड़े अपराध को सफल होने से रोकने में कामयाबी पाई है। यह बदमाश महीनों को प्लानिंग के बाद एक खनन कारोबारी के बेटे का अपहरण के लिए लखनऊ पहुंचे थे। यहां रविवार देर रात वह पुलिस के जाल में फंस गए। पुलिस और बदमाशों की तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। इसमें एक बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। घायल बदमाश समेत छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। वहीं घायल का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने फेल की बदमाशों की योजना
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के कल्याण अपार्टमेंट के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। कार सवार छह बदमाश लखनऊ में खनन कारोबारी के बेटे का अपहरण करने की योजना से आए थे। जानकारी के मुताबिक करीब एक महीने से बदमाश कल्याण अपार्टमेंट में रहने वाले खनन कारोबारी विजय गुप्ता के बेटे अंकित गुप्ता के अपहरण की योजना बना रहे थे। बुधवार को वह इसी योजना को अंजाम देने आए थे। लेकिन पुलिस को गुप्त सूत्रों से पहले ही इसकी जानकारी मिल चुकी थी। इसके तहत पुलिस टीम ने बदमाशों के आने की सूचना पर रविवार देर रात घेराबंदी की। लेकिन बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बीच पुलिस को गोली से एक बदमाश गोली गुड्डा घायल हो गया। वहीं सनी सोनकर, विनोद शर्मा, रवि, विनोद रावत और राजीव श्रीवास्तव को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया।

ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई कर लौटा था अंकित
पुलिस के मुताबिक अंकित गुप्ता ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। कुछ महीने पहले ही वह भारत लौटा है। फिलहाल लखनऊ स्थित कल्याण अपार्टमेंट में रह रहा था। करीब एक महीने पहले से बदमाश अंकित को किडनैप करने के लिए रेकी कर रहे थें।

50 करोड़ की फिरौती मांगने की थी योजना
पुलिस के मुताबिक अंकित की किडनैपिंग की योजना उसके पिता के कारोबार से जुड़े पूर्व मैनेजर विनोद रावत ने बनाई थी। विनोद ने ही अन्य बदमाशों को एकत्रित किया और एक महीने तक पक्की प्लानिंग की। किडनैपिंग के बाद यह लोग अंकित के पिता से 50 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले थे। इसके बाद यह लंबें समय तक अंडर ग्राउंड होने की योजना में थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो