script

रणजीत बच्चन की हत्या में हत्या का आतंकी कनेक्शन नहीं, वारदात में दूसरी पत्नी थी शामिल

locationलखनऊPublished: Feb 06, 2020 04:35:51 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने विश्व हिंदू महासभा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत बच्चन हत्याकांड का खुलासा कर दिया है

ranjeet bachchan murder

कत्ल की साजिश के पीछे कोई और नहीं बल्कि रंजीत की दूसरी पत्नी और उसके दोस्त का हाथ था

लखनऊ. विश्व हिंदू महासभा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत बच्चन हत्याकांड का लखनऊ पुलिस ने खुलासा कर दिया है। गुरुवार को लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने प्रेसवार्ता में बताया कि रणजीत हत्याकांड का आतंक से कोई कनेक्शन नहीं है। कत्ल की साजिश के पीछे कोई और नहीं बल्कि रंजीत की दूसरी पत्नी और उसके दोस्त का हाथ था। स्मृति वर्मा रणजीत की दूसरी पत्नी है। इन दोनों के बीच तलाक का मामला सुलझ नहीं रहा था, जिससे स्मृति परेशान थी। इसी दौरान उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर खौफनाक साजिश रच डाली। साजिश के तहत एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों ने लखनऊ के हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास रंजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या कर दी।
लखनऊ कमिश्रनर सुजीत पांडेय ने यह भी कहा कि मामला प्रॉपर्टी से भी जुड़ा हो सकता है। फिलहाल अभी शक के दायरे से कोई बाहर नहीं है। उन्होंने बताया कि रणजीत हत्याकांड में शामिल चार में तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम जितेन्द्र, संजीत गौतम और स्मृति वर्मा शामिल हैं।
पुलिस के लिए चुनौती बना था रणजीत हत्याकांड
दो फरवरी की सुबह दिन रविवार था, रोजाना की तरह रणजीत बच्चन (42) मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। हजरतगंज इलाके के ग्लोब पार्क के पास अज्ञात बदमाशों ने उन्हें सिर पर तीन गोलियां मारीं, जिससे रणजीत की मौके पर ही मौत हो गई थी। तभी से यह केस पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। लगातार पुलिस तहकीकात में लगी थी। गुरुवार को लखनऊ कमिश्नर सुजीत पांडेय ने खुद प्रेसवार्ता करते हुए हत्याकांड का खुलासा किया।

ट्रेंडिंग वीडियो