फीस में 20 फीसदी की छूट दे रहे हैं लखनऊ के बड़े स्कूल, रियायत पाने के लिए करना होगा ये काम

- Unaided Private School Association ने प्रेसवार्ता में फीस संबंधी दी जानकारी
- 10 अगस्त तक नहीं जमा की फीस तो Online Classs से निकाले जाएंगे बच्चे
- Corona संक्रमण की वजह से वित्तीय संकट झेल रहे बच्चों के अभिभावकों को मिलेगी फीस माफी की सुविधा

By: Hariom Dwivedi

Updated: 01 Aug 2020, 01:09 PM IST

लखनऊ. कोरोना संकट के बीच अभिभावकों के लिए अच्छी खबर है। अन एडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने अभिभावकों को फीस में 20 प्रतिशत की छूट देने का घोषणा की है। हालांकि, यह छूट उन्हीं अभिभावकों को मिलेगी जो कोरोना संक्रमण की वजह वित्तीय संकट झेल रहे हैं। सरकारी कर्मचारियों व बड़े व्यापारियों के बच्चों को यह रियायत नहीं दी जाएगी। एसोशिएशन ने यह भी फैसला लिया है कि छूट के बावजूद अभिभावकों ने फीस नहीं जमा की तो उनके बच्चों को ऑनलाइन कक्षाओं से निकाल दिया जाएगा। एसोसिएशन ने क्राइस्ट चर्च कॉलेज में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया था।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ के जिन स्कूलों में फीस में 20 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी, उनमें सिटी मांटेसरी, सेंट जोजफ स्कूल, लखनऊ पब्लिक स्कूल, क्राइस्ट चर्च कॉलेज, लामार्टिनियर गर्ल्स, इरम कॉलेज, एग्जान मांटेसरी समेत कई बड़े स्कूल शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन भी वित्तीय परेशानियों से गुजर रहा है शिक्षकों व कर्मचारियों का वेतन, बिजली पानी का बिल समेत लोन अदा करने में परेशानी हो रही है। एसोशिएशन ने बताया कि सरकार के निर्देश पर फीस में बढ़ोतरी नहीं की गई है।

कैसे मिलेगी अभिभावकों को छूट
अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूल फीस में 20 फीसदी रियायत लेने के लिए अभिभावकों को स्कूल मैनेजमेंट को लिखित में आवेदन करना होगा। इसके बाद अभिभावकों को उनकी स्थिति देखकर छूट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी अभिभावक के दो से तीन बच्चे पढ़ रहे तो उनको 20 प्रतिशत और किसी अभिभावक का सिर्फ एक ही बच्चा है तो उसे 20 प्रतिशत से कम की छूट दी जाएगी।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned