आज समृद्धि का त्यौहार है पर हमारे देश में भयंकर मंदी की खबर, प्रियंका गांधी ने भाजपा को दिखाया आईना

यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहाकि, आज धन-धान्य एवं समृद्धि का त्यौहार है लेकिन आज ही हमारे देश में भयंकर मंदी की खबर आई। देश के इतिहास में पहली बार इतने बुरे आर्थिक हालात हैं।

By: Mahendra Pratap

Updated: 13 Nov 2020, 04:09 PM IST

लखनऊ. भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहाकि, आज धन-धान्य एवं समृद्धि का त्यौहार है लेकिन आज ही हमारे देश में भयंकर मंदी की खबर आई। देश के इतिहास में पहली बार इतने बुरे आर्थिक हालात हैं।

आरबीआई ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में कहाकि, भारत इतिहास में पहली बार तकनीकी रूप से मंदी में प्रवेश कर गया है, लगातार दो तिमाहियों में जीडीपी बढ़ने की जगह घटी है। आरबीआई ने पहले कहा था कि 2019-20 वित्त वर्ष में अप्रैल से जून की पहली तिमाही में जीडीपी लगभग 24 प्रतिशत गिरी थी। ताजा रिपोर्ट में आरबीआई ने बताया कि जुलाई से सितंबर की दूसरी तिमाही में भी जीडीपी का घटना जारी रहा और यह 8.6 प्रतिशत गिरी।

आरबीआई की इस ताजा रिपोर्ट के आने के बाद प्रियंका गांधी ने भाजपा को आइना दिखते हुए कहाकि, आज धन-धान्य एवं समृद्धि का त्यौहार है लेकिन आज ही हमारे देश में भयंकर मंदी की खबर आई। देश के इतिहास में पहली बार इतने बुरे आर्थिक हालात हैं। केंद्र सरकार के नारों में ही केवल गुलाबी तस्वीर है, जमीन पर और सरकारी रिपोर्टों में स्थिति खोखली है।

BJP
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned