जनता सब्जियों के बढ़ते दामों से बेहाल, यूपी सरकार किसान, गरीबों एवं मध्यम वर्ग की दुश्मन : प्रियंका गांधी

सब्जियों के बढ़ते दाम पर कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने लिखा कि, पिछले एक साल में आलू के दाम लगभग 100 फीसद और प्याज के दाम 50 फीसद बढ़े हैं।

By: Mahendra Pratap

Published: 03 Nov 2020, 12:00 PM IST

लखनऊ. यूपी में जनता इस वक्त सब्जियों के साथ दालों की बढ़ती कीमतों को लेकर परेशान है। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी की जनता की परेशानियों को देखते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया और आईना दिखाते हुए कहाकि, जहां एक तरफ जनता सब्जियों के बढ़ते दामों के चलते बेहाल है वहीं इनको उगाने वाले अन्नदाताओं को इनके दाम नहीं मिलते हैं और उन पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है।

सब्जियों के बढ़ते दाम पर कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपने ट्विट पर लिखा कि, पिछले एक साल में आलू के दाम लगभग 100 फीसद और प्याज के दाम 50 फीसद बढ़े हैं। जहां एक तरफ जनता सब्जियों के बढ़ते दामों के चलते बेहाल है वहीं इनको उगाने वाले अन्नदाताओं को इनके दाम नहीं मिलते हैं और उन पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है। ये सरकार किसान, गरीबों एवं मध्यम वर्ग की दुश्मन है।

जमाखोरों और कालाबाजारियों से मुकाबला करने के लिए सरकार ने भी कमर कस ली है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आलू, प्याज और टमाटर के दामों पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने का फैसला किया है। सरकार इन तीनों सब्जियों को पराग डेयरी के सभी बूथों, मंडी समितियों और कर्मचारी कल्याण निगमों पर उचित मूल्य पर उपलब्ध कराएगी। बिक्री की इस व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण निदेशालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned