scriptदाल व सब्जियों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें अफसर : सीएम योगी | Lucknow Pulse Vegetable Cheap prices CM Yogi Hoarders Strict action | Patrika News
लखनऊ

दाल व सब्जियों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें अफसर : सीएम योगी

लगातार तीन चार माह से सब्जियों और दालों की कीमतों में भारी वृद्धि को देखकर सीएम योगी आदित्यनाथ बुरी तरह से नाराज हैं।

लखनऊOct 31, 2020 / 03:11 pm

Mahendra Pratap

दाल व सब्जियों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें अफसर : सीएम योगी

दाल व सब्जियों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें अफसर : सीएम योगी

लखनऊ. लगातार तीन चार माह से सब्जियों और दालों की कीमतों में भारी वृद्धि को देखकर सीएम योगी आदित्यनाथ बुरी तरह से नाराज हैं। जनता की परेशानियों को देखते हुए सीएम योगी ने अफसरों को जमाखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहाकि, सरकार के लिए किसानों और आम जनता का हित सर्वोपरि है।
मुख्यमंत्री योगी ने बेहद कड़े लहजे में कहाकि, अफसर जनता को उचित मूल्य पर दाल एवं सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं। आवश्यक खाद्य सामग्री की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो। जनता को सस्ती दर पर आलू व प्याज मिले इसके लिए मोबाइल वैन चलाई जा रही है। हाफेड के प्रबंध निदेशक डा. आरके तोमर ने बताया कि प्रथम चरण मेंं इसको लखनऊ में लागू किया जा रहा है। बाद में अन्य जिलों में शुरू किया जाएगा।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, एमएसपी योजना में किसानों से धान व मक्का की खरीद की जा रही है। किसानों को हर हाल में एमएसपी का लाभ मिले इस पर अधिकारी नजर रखें। आढ़ती और बिचौलिए के सामने आने पर कठोर कार्रवाई की जाए। बुंदेलखंड क्षेत्र में किसानों को मूंगफली फसल का उचित मूल्य दिलाने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश भी दिए।

Home / Lucknow / दाल व सब्जियों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें अफसर : सीएम योगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो