रेलवे इन तीन ट्रेनों का बदल रहा है रुट, अब लगेगा कम वक्त

- पर जिस रुट पर इन ट्रेनों को हटाया जाएगा वहां की जनता को परेशानी होगी। यह व्यवस्था नया टाइम टेबल लागू होने के बाद ही लागू होगी।

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 17 Aug 2021, 10:49 AM IST

लखनऊ. रेलवे लखनऊ की तीन ट्रेनों के रास्ते बदलने की तैयारी कर रहा है। नए बदले रूट से सफर में अब कम समय लगेगा। पर जिस रुट पर इन ट्रेनों को हटाया जाएगा वहां की जनता को परेशानी होगी। यह व्यवस्था नया टाइम टेबल लागू होने के बाद ही लागू होगी।

योगी सरकार ने किए पांच आईपीएस के ट्रांसफर, अमित पाठक डीजीपी कार्यालय से संबद्ध क्यों?

रेलवे नए टाइम टेबल में ट्रेन 14307/08 बरेली-प्रयागराज संगम रायबरेली से ऊंचाहार-फाफामऊ होकर सीधे प्रयागराज संगम पहुंचेगी। इस समय यह ट्रेन रायबरेली से प्रतापगढ़ होकर फाफामऊ के रास्ते प्रयागराज संगम पहुंचती है। नए रूट पर ट्रेन के जाने के बाद रूपामऊ, फुरसतगंज, जायस, कासिमपुर हाल्ट, बनी, गौरीगंज, तालाखजुरी, अमेठी, मिसरौली, अंतू , जगेशरगंज, चिलबिला, प्रतापगढ़, भूपियामऊ, बिशनाथगंज, मऊआइमा व सिवैय स्टेशन की यात्रा नहीं हो सकेगी। यह ट्रेन कभी बरेली से मुगलसराय वाया प्रयागराज विंध्याचल होकर चलती थी, पर परिचालन कारणों से रेलवे ने ट्रेन का रूट घटाकर बरेली से प्रयागराज संगम तक कर दिया है।

दिल्ली नहीं सहारनपुर से जाएगी ये दोनों ट्रेनें :- ट्रेन 14649/50 सरयू यमुना एक्सप्रेस और 14673/74 शहीद एक्सप्रेस का भी रूट बदलेगा। जयनगर से अमृतसर के बीच चलने वाली यह दोनों ट्रेनें अभी मुरादाबाद से दिल्ली होकर अमृतसर जाती हैं। नए टाइम टेबल में यह ट्रेनें मुरादाबाद से दिल्ली न जाकर सीधे रूट सहारनपुर होते हुए अमृतसर को जाएंगी। नए रूट पर चलने के बाद यह ट्रेनें अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद, दिल्ली, दिल्ली सब्जी मंडी, सोनीपत, पानीपत, करनाल व कुरुक्षेत्र नहीं जाएंगी।

पुराना रूट बहाल करना पड़ा :- रेलवे ने पिछले साल धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस का रूट फैजाबाद से बदल दिया था।।विरोध के बाद रेलवे बोर्ड को ट्रेनों का पुराना रुट बहाल करना पड़ा।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned