राज्यसभा चुनाव : बसपा के इन पांच बागियों के नाम जानकर चौंक जाएंगे

-अखिलेश यादव का पहला मास्टर स्ट्रोक
-सपा के उम्मीदवार रामजी गौतम की उम्मीदवारी खतरे में
-प्रकाश बजाज जीत की ओर

By: Mahendra Pratap

Published: 28 Oct 2020, 02:51 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की सरगर्मियां तेज चल रही है। दसवीं सीट पर किस पार्टी का सदस्य जीतेगा इसके लिए जहां राजनीतिक पार्टियां रोज नई रणनीतियां बना रही हैं। वहीं जनता को भी इस खेल में मजा आ रहा है। आज सुबह बसपा सुप्रीमो मायावती को एक बड़ा झटका लगा। बसपा राज्यसभा उम्मीदवार के पांच बसपा के प्रस्तावकों ने अपना नाम वापस ले लिया। इस झटके से बसपा के उम्मीदवार रामजी गौतम की उम्मीदवारी खतरे में पड़ गई। इन पांच बसपा के बागियों के नाम जानकर चौंक जाएंगे।

इन बसपा के पांच बागी विधायक असलम चौधरी, असलम राइनी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, गोविंद जाटव है। पांचवें नाम पर एक संशय है कुछ जगह गोविंद जाटव बताया जा रहा है तो कुछ हर गोविंद भार्गव का नाम ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह सभी समाजवादी पार्टी को ज्वाइन करने की ख्वाहिश रखत हैं। मंगलवार को इन सभी ने अखिलेश यादव से मुलाक़ात की थी। बताया जा रहा है कि बसपा विधायक असलम चौधरी की पत्नी ने मंगलवार को ही समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली थी। इस पूरे घटनाक्रम को सपा प्रमुख अखिलेश यादव का पहला मास्टर स्ट्रोक भी कहा जा रहा है। सपा एमएलसी उदयवीर सिंह ने बताया कि, सपा में सभी बसपा विधायक का स्वागत है। उम्मीद की जाती है ये सभी निर्दलीय प्रकाश बजाज को वोट देंगे।

दस सीट 11 उम्मीदवार :- यूपी में दस राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिसके लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा की ओर से आठ, समाजवादी पार्टी के एक, बहुजन समाज पार्टी के एक और एक निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। यूपी में नौ नवंबर को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान होगा, 11 नवंबर तक नतीजे आ सकते हैं जबकि ये सीटें 25 नवंबर तक खाली होनी हैं।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned