scriptलखनऊ समाधि के सौवें साल पर गूंजे साईं भजन | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ समाधि के सौवें साल पर गूंजे साईं भजन

4 Photos
5 years ago
1/4

कार्यक्रम के संयोजक संजय मिश्रा ने बताया कि साईं बाबा की समाधि के सौ साल पूरे होने के अवसर पर साईं आश्रम ट्रस्ट की ओर से बीते एक साल से अनवरत साईं संध्या का आयोजन किया जा रहा था। उस कड़ी की अंतिम शाम रविवार को सम्पन्न हुई। उनके अनुसार 1 जनवरी 2017 से शुरू हुई इस श्रंख्ला में लखनऊ ही नहीं बाराबंकी तक में साईं संध्याओं का आयोजन किया गया। उसमें वरिष्ठ गायिका मीनू सचदेवा, संजय गुप्ता, संजय मिश्रा, संजय शर्मा ही नहीं युवा गायक हिमांशु श्रीवास्तव, सनी, अन्नू वर्मा को भी साईं का प्रतिष्ठित मंच दिया गया। इस कड़ी के समापन पर 56वे साईं कीर्तन पर ध्वजा अवरोहण भी किया गया। इस अवसर पर 501 दीपकों को रोशन कर विश्व कल्याण की कामना भी की गई।

2/4

संयोजक मंडल में शामिल अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि शिरडी के साईं मंदिर की झांकी के समक्ष शिरडी की तर्ज पर संध्या आरती गई। आरती में बड़ी संख्या में भक्त गण उपस्थित रहे। आरती के बाद बाबा का प्रसाद मिश्री और मक्खन के रूप में वितरित किया गया।

3/4

लोक्रप्रिय साईं भजन गायिका मीनू सचदेवा ने ‘सुनलो-सुनलो चांद सितारों, साईं म्हारो पालन हारो और मुझे चरणों से लगा ले साईं राम शिरडी वाले भजन सुना कर प्रशंसा हासिल की। इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए हिमान्शु श्रीवास्तव ने साईं भजन मुंह फेर जिधर देखूं मुझे साईं नजर आयें और धीरज रख वो रहमत की बरखा बरसा ही देगा‘ सुनाया।

4/4

भजन गायक विष्णु तिवारी ने जब मशहूर साईं भजन ‘मेरे घर के आगे साईं नाथ तेरा मन्दिर बन जाये‘ सुनाया तो भक्तों ने तालियां बजाकर अपने उत्साह का प्रदर्शन किया। भजन संध्या के बाद साईं बाबा के भंडारे का आयोजन किया गया था।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.