समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का 47वां जन्मदिन आज, पत्‍नी डिंपल यादव ने दी खास अंदाज में बधाई

अखिलेश यादव के 47वां जन्मदिन पर डिम्पल की अपील, सार्वजनिक आयोजन से बचें, जरूरतमंद की मदद करें।

By: Mahendra Pratap

Updated: 01 Jul 2020, 12:05 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन है। कोविड-19 की वजह से महानगर और जिला इकाई के पदाधिकारी बिना किसी तामझाम के पार्टी कार्यालय पर केक काटेंगे। और अनाथालयों में बच्चों को खाना खिलाएंगे। अखिलेश यादव की पत्‍नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव ने उन्‍हें अपने खास अंदाज में बधाई और शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही डिंपल यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील कि वे इस संकटकाल में इस मौके पर सार्वजनिक आयोजन से बचें। इसकी बजाए व्‍यक्तिगत स्‍तर पर किसी जरूरतमंद की मदद करें।

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव का जन्म एक जुलाई 1973 को सैफई में हुआ था। वर्ष 1999 में उनका विवाह डिंपल यादव के साथ हुआ। वह साल 2000 में पहली बार कन्‍नौज से चुनकर लोकसभा में पहुंचे थे। 15 मार्च 2012 के 38 साल की उम्र में उत्‍तर प्रदेश के सबसे कम उम्र के मुख्‍यमंत्री बने। 19 मार्च 2017 तक वह इस पद पर रहे।

अखिलेश यादव के जन्मदिन पर कार्यकर्ता गोसाईंगंज ब्लॉक के सभी सरकारी व निजी अस्तपालों में मरीजों को फल वितरण किया जाएगा। पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख मान सिंह वर्मा, पूर्व जिला उपाध्यक्ष मेहताब सिंह यादव सहित कई कार्यकर्ता कासिमपुर में पौधरोपण भी करेंगे। वहीं महानगर कार्यालय पर नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित, महासचिव सौरभ सिंह यादव व उपाध्यक्ष एकलाख अहमद सहित पार्टी इकाई के पदाधिकारी अखिलेश यादव का जन्म दिन केक काटेंगे। यह कार्यक्रम सभी विधानसभाओं में वहां के पूर्व विधायक, विधान सभा प्रभारी मिलकर करेंगे। जबकि महानगर कार्यालय की ओर से कोरोना से बचने के लिए मॉस्क व सैनिटाइजर का वितरण किया जाएगा।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके स्वस्थ जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूँ।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned