श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2021: सीएम योगी मथुरा में कान्हा जन्मोत्सव में होंगे शामिल

Shri Krishna Janmashtami 2021 - सीएम योगी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 30 Aug 2021, 08:39 AM IST

लखनऊ. Shri Krishna Janmashtami 2021 श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2021 मनाने को मथुरा पूरे धूमधाम से सजा हुआ है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर कान्हा के दर्शन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मथुरा पहुंचेंगे। रामलीला ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के साथ संतों से भी भेंट करेंगे। मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण जन्म लीलाओं को देखने के लिए करीब एक घंटा 50 मिनट रहेंगे। सीएम योगी के कान्हा की नगरी आने की सूचना के बाद से मथुरा प्रशासन व पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सीएम यो॒गी का गिफ्ट नाइट कर्फ्यू में छूट, पुलिस लाइनों और कारागारों में जन्माष्टमी मनाने के आदेश

मुख्यमंत्री योगी सोमवार दोपहर 3:15 बजे हैलीकॉप्टर से यहां आएंगे। वह यहां विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर सायं 5:05 बजे मथुरा से प्रस्थान कर जाएंगे। सीएम योगी के आगमन और श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में दर्शन को ने आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा का भी खाका खींच लिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा रेड, यलो और ग्रीन जोन में चाक चौबंद रहेगी। संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जन्मभूमि की सुरक्षा में सीआरपीएफ तैनात है।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम :-

- दोपहर 3:15 बजे मसानी रोड पर हेलीपैड पर उतरेंगे।
- दोपहर 3:30 बजे रामलीला मैदान पहुंचेंगे।
- यहां संतों का स्वागत सम्मान, दीप प्रज्ज्वलन, मंगलाचरण एवं शंखध्वनि के साथ संतजन मुख्यमंत्री को वृंदावन में कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक के सफल आयोजन के लिए सम्मानपत्र भेंट करेंगे।
- रामलीला मैदान पर 50 मिनट रुकने के बाद शाम 4:30 बजे श्रीकृष्ण जन्मस्थान रवाना होंगे।
- जन्मभूमि पर लगभग 20 मिनट रुकने के बाद 5 बजे ओम पैराडाइज हेलीपैड पहुंचेंगे।
- शाम 5:05 मिनट पर हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

g20.jpg
Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned