scriptएसटीएफ के एडिशनल एसपी राजेश सिंह का ब्रेन हैम्बरेज से निधन, पुलिस विभाग में शोक की लहर | Lucknow STF Additional SP Rajesh Singh Brain hambrage death Mourning | Patrika News

एसटीएफ के एडिशनल एसपी राजेश सिंह का ब्रेन हैम्बरेज से निधन, पुलिस विभाग में शोक की लहर

locationलखनऊPublished: Mar 28, 2021 03:49:26 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

एसटीएफ में तैनात एडिशनल एसपी (STFSP) राजेश सिंह (Rajesh Singh) का आज ब्रेन हैम्बरेज (Brain hambrage) की वजह से निधन (death) हो गया।

एसटीएफ के एडिशनल एसपी राजेश सिंह का ब्रेन हैम्बरेज से निधन, पुलिस विभाग में शोक की लहर

एसटीएफ के एडिशनल एसपी राजेश सिंह का ब्रेन हैम्बरेज से निधन, पुलिस विभाग में शोक की लहर

लखनऊ. एसटीएफ में तैनात एडिशनल एसपी (STFSP) राजेश सिंह (Rajesh Singh) का आज ब्रेन हैम्बरेज (Brain hambrage) की वजह से निधन (death) हो गया। बताया जा रहा है कि ब्रेन हेमरेज के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वह प्रांतीय पुलिस सेवा एसोसिएशन के मौजूदा महासचिव थे और लखनऊ में लंबे समय तक अलग-अलग सर्किल के सीओ रहे। वह एडीजी कानून व्यवस्था के स्टाफ अफसर भी रह चुके हैं।
एसपी राजेश सिंह अमेठी जिले के रहने वाले थे। राजेश एक साल से लखनऊ में एसटीएफ में बतौर एडिशनल एसपी कार्यरत थे। बताया जा रहा है कि, राजेश की तबीयत देर रात अचानक बिगड़ गई। जिसमें उनके नाक से खून आया। हॉस्पिटल ले जाते वक्त रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। लखनऊ एक निजी अस्पताल ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस सूचना के बाद घरवाले बेसुध हो गए। पुलिस विभाग में भी शोक की लहर दौड़ गयी।
राजेश कुमार के बारे में जानें :- राजेश कुमार सिंह मूलतः अमेठी के गौरीगंज के निवासी थे। राजेश सिंह ने प्रयागराज से स्नातक व परास्नातक फिलॉसफी में अपनी शिक्षा पूरी की। उनका चयन एमपी पीसीएस में बतौर एक्साइज इंस्पेक्टर हुआ। उसके बाद यूपी में जेलर के पद पर तैनाती हुई। साल 2000 में बतौर डिप्टी एसपी के पद पर चयन हुआ। राजेश कुमार सिंह, बतौर सीओ लखनऊ, बिजनौर, बहराइच, बाराबंकी, शामली और मुज्जफरनगर में भी तैनात रहे। वहीं 2013 में एडिशनल एसपी बने और लम्बे समय तक एडीजी लॉ के स्टाफ अफसर के पद पर तैनात रहे। उसके बाद पीएसी में एडीजी के स्टाफ अफसर रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो