script

चित्रकूट में साढ़े पांच लाख रुपए का इनामी डकैत गौरी यादव मुठभेड़ में ढेर, एसटीएफ ने बरामद की एके-47

locationलखनऊPublished: Oct 30, 2021 09:13:39 am

UP STF has got a big success – चित्रकूट के जंगलों में खौफ के आखिरी अध्याय का अंत, एसटीएफ एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि, डकैत गोरी यादव के पास से एक AK- 47 राइफल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया गया है

साढ़े पांच लाख रुपए इनामी डकैत गौरी यादव मुठभेड़ में ढेर, एसटीएफ ने बरामद की एके-47

साढ़े पांच लाख रुपए इनामी डकैत गौरी यादव मुठभेड़ में ढेर, एसटीएफ ने बरामद की एके-47

लखनऊ. Dacoit Gauri Yadav Killed चित्रकूट (Chitrakoot) के जंगलों में खौफ के आखिरी अध्याय का आज अंत हो गया। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने शनिवार अलसुबह करीब 3.30 बजे बहिलपुरवा (Bahilpurwa) के जंगल में बीहड़ के साढ़े पांच लाख रुपए इनामी दस्यु गौरी यादव को मुठभेड़ में मार गिराया। एसपी एसटीएफ हेमराज मीणा ने टेलीफोन से गौरी यादव के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि की है। एसटीएफ एडीजी अमिताभ यश (ADG Amitabh Yash) ने बताया कि, डकैत गोरी यादव के पास से एक AK- 47 राइफल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया गया है। बहिलपुरवा बांध के पास ही 31 मार्च को डाकू गौरी गैंग के 25000 रुपए के इनामी भालचंद को भी एसटीएफ मार गिराया था।
वर्ष 2005 में बनाया अलग गैंग :- ददुआ और ठोकिया के बाद डकैत गौरी यादव बीहड़ में बड़ा नाम बन चुका था। गौरी यादव काफी लंबे समय से अंडरग्राउंड चल रहा था। चार माह पहले अचानक ही इसने चित्रकूट के जंगलों में फायरिंग कर दहशत फैला दी थी। करीब 20 साल पहले डकैती की दुनिया में एंट्री करने वाले गौरी यादव ने वर्ष 2005 में अपना अलग गैंग बनाया था।
कभी एसटीएफ का मुखबिर था! :- वर्ष 2008 में ददुआ, फिर ठोकिया के मारे जाने के बाद वर्ष 2009 में गौरी यादव गिरफ्तार हो गया था। बाद में वह जमानत पर बाहर आ गया था। चित्रकूट जिले के फरार डकैत गौरी यादव के सिर पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शासन ने इस साल जुलाई में संयुक्त रूप से साढ़े पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हत्या, अपहरण, फिरौती तथा सरकारी काम में बाधा डालने के लगभग 50 मामले दर्ज थे। बताया जाता है कि गौरी यादव कभी एसटीएफ का मुखबिर होता था।
दारोगा की निर्मम हत्या :- डकैत गौरी यादव चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के बेलहरी गांव का निवासी था। कई पुलिस टीमें लगातार उसे ढूढं रहीं थीं। डकैत गौरी यादव कई हत्याएं की। जिसमें मई 2013 में दिल्ली से मामले की जांच करने पहुंचे एक दारोगा की हत्या कर दी थी। इसके बाद मई 2016 में गोपालगंज में तीन ग्रामीणों को खंभे से बांधकर गोली मार दिया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश के तत्कालीन डीजीपी जावेद अहमद ने गौरी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो