scriptस्वामी आनंद का भाषण निंदनीय, पुलिस उचित कारवाई करें : माकपा | Lucknow Swami Anand Swaroop speech CPIM Subhashini Ali Sehgal DGP Lett | Patrika News

स्वामी आनंद का भाषण निंदनीय, पुलिस उचित कारवाई करें : माकपा

locationलखनऊPublished: Jan 15, 2021 06:41:31 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मेरठ के एसएसपी अजय कुमार साहनी ने इस मामले में आईटी सेल से जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही
 
Lucknow Swami Anand Swaroop CPIM speech Condemnable Subhashini Ali Sehgal DGP Letter

स्वामी आनंद का भाषण निंदनीय, पुलिस उचित कारवाई करें : माकपा

स्वामी आनंद का भाषण निंदनीय, पुलिस उचित कारवाई करें : माकपा

लखनऊ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित सभा में स्वामी आनंद स्वरूप के द्वारा दिये गये नफरत फैलाने वाले भाषण की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए माकपा के पोलिस ब्यूरो की सदस्या एवं पूर्व सांसद कामरेड सुभाषिनी अली सहगल ने डीजीपी उत्तर प्रदेश को पत्र लिख कर कार्यवाही करने तथा अभियोग के अनुरूप सजा सुनिश्चित करने की मांग की। डीजीपी को लिखे पत्र को माकपा प्रतिनिधिमण्डल, कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के यूपी सचिव मण्डल सदस्य रविशंकर मिश्र की अगुवाई में डीजीपी से मिलने गया। मुलाकात संभव न हो पाने की दशा में उनके पत्र को शिकायतसेल में प्राप्त करा दिया गया है।
मायावती के 65वें जन्मदिन पर छिड़ी बहस, कौन होगा राजनीतिक वारिस

माकपा के अनुसार एक आनलाइन पत्रिका ने इस भाषण को विस्तार से छापा भी है। जिसमें स्वामी अपने कार्यकर्ताओं को कहते हैं कि उन्हें स्वयंसेवक नहीं स्वयंसेना बनानी चाहिए। तलवार बंदूक जो भी तुम्हारे पास हो, उसे उठा लो, युद्ध की घोषणा हो चुकी है। यह युद्ध तब तक जारी रहेगा जब तक हमें हिंदू राष्ट्र नहीं मिल जाता है। मेरठ के एसएसपी अजय कुमार साहनी ने इस मामले में आईटी सेल से जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही किये जाने की बात की है किन्तु अभी तक कोई कार्यवाही आनंद स्वरूप के खिलाफ नहीं हुई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yof5p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो